फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटCOA ने अभी तक राहुल-पांड्या का मामला नहीं भेजा: BCCI लोकपाल

COA ने अभी तक राहुल-पांड्या का मामला नहीं भेजा: BCCI लोकपाल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के लोकपाल डी के जैन ने मंगलवार (5 मार्च) को कहा कि प्रशासकों की समिति (COA) ने अब तक उनके पास भारतीय क्रिकेटरों हार्दिक पांड्या और केएल राहुल से जुड़ा मामला नहीं...

COA ने अभी तक राहुल-पांड्या का मामला नहीं भेजा: BCCI लोकपाल
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 06 Mar 2019 09:18 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के लोकपाल डी के जैन ने मंगलवार (5 मार्च) को कहा कि प्रशासकों की समिति (COA) ने अब तक उनके पास भारतीय क्रिकेटरों हार्दिक पांड्या और केएल राहुल से जुड़ा मामला नहीं भेजा है, जो एक टीवी कार्यक्रम के दौरान आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिए जांच का सामना कर रहे हैं। 

सुप्रीम कोर्ट ने विवादों को सुलझाने के लिए अपने पूर्व न्यायधीश जैन को पिछले महीने बीसीसीआई का लोकपाल नियुक्त किया था। जैन ने इस महीने के शुरू में बीसीसीआई मुख्यालय में पद भार संभाल लिया था। 

IND vs AUS: टीम इंडिया ने रचा एक और इतिहास, 500वां वनडे जीतने वाला दूसरा देश 

डीके जैन से जब राहुल और पांड्या से जुड़े मामले के बारे में पूछा गया, उन्होंने कहा, ''मैंने अभी स्वत: संज्ञान लेकर कोई मामला नहीं लिया है। एक बार जब सीओए मेरे पास मामला भेजेंगे तो मैं उस पर गौर करूंगा।''

हार्दिक पांड्या और केएल राहुल दोनों को अपनी टिप्पणियों के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच से स्वदेश भेज दिया गया था। इन दोनों पर अस्थायी प्रतिबंध लगाया गया था, जिसे बाद में हटा दिया गया। राहुल अभी भारतीय वनडे टीम का हिस्सा हैं, जबकि पांड्या पीठ की चोट से उबर रहे हैं। 

गौरतलब है कि 'कॉफी विद करण' प्रकरण के बाद इन दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया दौरा बीच में छोड़कर भारत लौटना पड़ा था। हार्दिक पंड्या ने टीवी शो ‘कॉफी विद करण' में कहा था कि उनके कई महिलाओं के साथ संबंध हैं। हालांकि, विवाद बढ़ने पर पांड्या ने माफी मांग ली थी। 

IND vs AUS: जसप्रीत बुमराह के टीम में रहने से खुश हैं विराट, कही ये बड़ी बात

सीओए ने कहा था कि इन दोनों खिलाड़ियों को निलंबित करने का फैसला बीसीसीआई के संविधान के नियम 46 के तहत लिया गया, जो कि खिलाड़ियों के व्यवहार से संबंधित है। बाद में बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना और कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने सीओए से जांच पूरी होने तक इन दोनों खिलाड़ियों का निलंबन समाप्त करने की दरख्वास्त की थी, जिसे सीओए ने स्वीकार कर लिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें