DA Image
12 अगस्त, 2020|11:39|IST

अगली स्टोरी

रॉस टेलर बोले, दर्शकों के बिना खेलना अभ्यास मैच जैसा होगा

रॉस ने कहा, “हालांकि मैं झूठ नहीं बोलूंगा, मुझे दर्शकों के बिना खेलना बहुत अजीब लगा। लेकिन अगर कुछ मुकाबले ऐसे ही कराए जाने लगे तो मुझे उम्मीद है कि खिलाड़ी इस माहौल में खुद को ढाल लेंगे।”

ross taylor jpg

न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर का मानना है कि स्टेडियम में दर्शकों के बिना मुकाबले खेलना अभ्यास मैच जैसा है। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए स्टेडियम में दर्शकों के बिना मैच कराए जाने की चर्चा चल रही है। क्रिकेट गतिविधियां स्थगित होने से पहले न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में दर्शकों के बिना वनडे मुकाबला खेला गया था। हालांकि इसके बाद इस सीरीज को स्थगित कर दिया था।

रॉस टेलर ने कहा, “मेरे ख्याल से दर्शकों के बिना अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना अभ्यास मैच खेलने जैसा है। लेकिन एक बार आपने दर्शकों के बिना खेलने की आदत डाल दी तो इसमें कोई फर्क नहीं रह जाता कि आप क्लब क्रिकेट खेल रहे हैं या अंतरराष्ट्रीय मैच।”

रिटेन न होने पर क्रिस गेल ने रामनरेश सरवन को बताया था सांप, अब टीम ने दी सफाई न

उन्होंने कहा, “हालांकि मैं झूठ नहीं बोलूंगा, मुझे दर्शकों के बिना खेलना बहुत अजीब लगा। लेकिन अगर कुछ मुकाबले ऐसे ही कराए जाने लगे तो मुझे उम्मीद है कि खिलाड़ी इस माहौल में खुद को ढाल लेंगे।”

रॉस टेलर से पहले कई खिलाड़ी बंद दरवाजों के पीछे क्रिकेट कराने का समर्थन कर चुके हैं। हालांकि, इन सभी क्रिकेटरों का यह भी कहना है कि इस महामारी के बीच सुरक्षा सबसे पहले है। सुरक्षा को सबसे पहले ध्यान में रखने के बाद क्रिकेट के बारे में कुछ सोचा जाना चाहिए।

बता दें कि पूरी दुनिया में 32 लाख 19 हजार लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं और 2 लाख 28 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 10 लाख लोग इस वायरस को मात दे चुके हैं। अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से होने वाली मौतों का आंकड़ा दो हजार से नीचे आने के बाद एक बार फिर उछल गया है। इसके साथ ही यहां मृतकों की संख्या 60,853 तक पहुंच गई है।

स्लेजिंग से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कर रहे थे वार, चेतेश्वर पुजारा ने अपने अंदाज में दिया था मुंहतोड़ जवाब

अमेरिका के बाद सबसे अधिक प्रभावित स्पेन है जहां 2 लाख 36 हजार लोग संक्रमित हुए हैं और 24 हजार की मौत हो चुकी है। इटली में 2 लाख 3 हजार लोग संक्रमित हैं और 27 हजार से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवाई है। फ्रांस में 1 लाख 66 हजार लोग वायरस से संक्रमित हैं और 24 हजार लोगों की मौत हुई है। ब्रिटेन में भी 1 लाख 65 हजार लोग संक्रमित हुए हैं और यहां अमेरिका के बाद सबसे अधिक 26 हजार लोगों की जान गई है। इसके अलावा जर्मनी में 1 लाख 61 हजार लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Closed door cricket felt like warm up game says Ross Taylor