DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NZvBAN: क्राइस्टचर्च मस्जिद फायरिंग के बाद रद्द हुआ तीसरा टेस्ट, खिलाड़ियों ने शेयर किया खौफनाक मंजर

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट रद्द कर दिया गया है। क्राइस्टचर्च की मस्जिद में फायरिंग के बाद यह फैसला लिया गया। सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम 2-0 से आगे थी।

bangladesh cricket team  photo credit  cristory instagram

New Zealand vs Bangladesh test series: न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में मस्जिद (Christchurch Mosque Attack) पर कुछ हमलावरों ने गोलीबारी की, जिसमें बांग्लादेश की क्रिकेट टीम बाल-बाल बची। इसके बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने मिलकर साझा फैसला लेते हुए 16 मार्च (शनिवार) से होने वाले तीन मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच को रद्द कर दिया है। मैच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेला जाना था। न्यूजीलैंड की टीम सीरीज में 2-0 से आगे चल रही थी।

न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में शुक्रवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। गोलीबारी से ठीक पहले नमाज अदा करने के लिए मस्जिद में प्रवेश कर रहे बंगलादेशी क्रिकेट टीम के सदस्य इस हमले में बाल-बाल बच गए।

बाल-बाल बची बांग्लादेशी क्रिकेट टीम, खिलाड़ियों ने शेयर किया भयावह मंजर

न्यूजीलैंड की 2 मस्जिदों में हमलावर ने बरसाई गोलियां, 6 लोगों की मौत

स्थानीय मीडिया ने बताया कि एक बंदूकधारी ने मध्य क्राइस्टचर्च के हेगले पार्क स्थित मस्जिद अल नूर में अचानक गोलीबारी शुरू कर दी जहां बंगलादेशी क्रिकेट टीम के सदस्य पहुंचने ही वाले थे। हमले में क्रिकेट टीम के किसी भी सदस्य को चोट नहीं पहुंची है। सभी सदस्य सुरक्षित हैं। हमले के बाद बंगलादेश के बल्लेबाज तमीम इकबाल ने ट्वीट कर कहा, 'पूरी टीम हमले में सुरक्षित बच गयी है। डरावना अनुभव, कृपया हमारे लिए दुआ करें।'

जानिए कहां हुआ दूसरा हमला

दूसरा हमला क्राइस्टचर्च के उप-नगरीय इलाके की एक मस्जिद में हुआ। पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले न्यूजीलैंड हेराल्ड ने एक चश्मदीद के हवाले से बताया कि कम से कम दो बंदूकधारियों ने गोलीबारी की। एक अन्य चश्मदीद इदरीस खैरूद्दीन ने बताया कि उसे गोलियों की आवाज सुनकर पहले लगा कि कहीं निमार्ण कार्य चल रहा है या ऐसा ही कुछ लेकिन कुछ ही देर में लोग इधर-उधर भागते और चीख-पुकार मचाते नजर आए। हमले के समय मस्जिद में लगभग 200 लोग मौजूद थे।

पुलिस ने एक संदिग्ध को किया गिरफ्तार

पुलिस ने कैथेड्रल स्क्वायर खाली करा लिया है जहां हजारों बच्चे जलवायु परिवर्तन पर कार्रवाई के लिए रैली कर रहे थे। अल नूर मस्जिद मध्य क्राइस्टचर्च में डीन एवेन्यू से लगी हुई है। पुलिस आयुक्त माइक बुश ने बताया कि एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस पूरी क्षमता के साथ हालात सामान्य करने का प्रयास कर रही है लेकिन स्थिति अब भी बहुत खतरनाक बनी हुई है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। पुलिस ने मध्य क्राइस्टचर्च इलाके के सभी लोगों को अगली नोटिस तक अपने घरों में रहने के निदेर्श दिए हैं। क्राइस्टचर्च के स्कूलों को भी अगली सूचना तक बंद कर दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:christchurch mosque attack joint decision between new zealand cricket and the bangladesh cricket has been made to cancel the Hagley Oval Test