DA Image
23 मई, 2020|5:26|IST

अगली स्टोरी

गेंद पर लार के इस्तेमाल पर बैन से बेफिक्र हैं तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स, जानें क्यों

chris woakes and jason roy  afp

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स का मानना है कि गेंदों पर लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाना कोई मुद्दा नहीं होगा क्योंकि गेंदबाज गेंद को चमकाने के अन्य तरीके ढूंढ लेंगे। वोक्स का मानना है कि गेंद पर लार लगाना एक आदत है और क्रिकेट के फिर से शुरू होने पर इससे छुटकारा पाने के लिए कुछ अभ्यास करना होगा। वोक्स ने विजडन से कहा कि अब आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप गेंद को चमकाने के लिए यह (लार का इस्तेमाल) सब नहीं कर सकते।

ICC के नियमों पर बोले फाफ डुप्लेसिस, खिलाड़ियों का आदी होना बेहद मुश्किल

'बिना लार-पसीने के भी गेंद चमकाई जा सकती है'
उन्होंने कहा कि गेंद पर लार के इस्तेमाल के बिना गेंदबाजों का काम कठिन हो जाएगा। उन्होंने कहा कि मुझे गलत मत समझो, आप लार और पसीने के बिना भी गेंद को चमका सकते हैं लेकिन इससे वैसा प्रभाव नहीं पड़ेगा। आपको पैंट पर गेंद को रगड़ने के लिए ज्यादा मेहनत करनी होगी। वोक्स ने कहा कि हमें गेंद को चमकाने का तरीका मिलेगा, शायद उसके लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़े। मुझे यकीन है कि हम गेंद को चमकाने का नया तरीका ढूंढ लेंगे।

2015 WC INDvPAK: 'खाना खा रहा था, जब धोनी आए बोले- तैयार हो

'आईसीसी की नई गाइडलाइंस हर स्तर लागू'
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने क्रिकेट को फिर से पटरी पर लाने  के लिए नई गाइडलाइंस जारी की हैं। आईसीसी ने सभी सदस्य देशों को इन गाइडलाइंस का पालन करने के लिए कहा है। आईसीसी की नई गाइडलाइंस का मतलब क्रिकेट को सभी स्तरों सामुदायिक, घरेलू और इंटरनैशनल लेवल पर शुरू करना है। लगभग सभी देशों में सरकारें कोरोना के कारण लगे बैन में ढील देना शुरू कर चुकी हैं, ऐसे में क्रिकेट की वापसी भी जल्द हो सकती है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:chris woakes says we will find ways to shine the ball without saliva