फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटयह रहे IPL 2021 के ऑक्शन में सबसे महंगे बिकने वाले पांच खिलाड़ी

यह रहे IPL 2021 के ऑक्शन में सबसे महंगे बिकने वाले पांच खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए चेन्नई में ऑक्शन हुआ। 292 खिलाड़ियों में से कुल  57 प्लेयर्स की किस्मत चमकी, जिसमें 22 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल रहे। क्रिस मौरिस ने सभी रिकॉर्ड को तोड़ा...

यह रहे IPL 2021 के ऑक्शन में सबसे महंगे बिकने वाले पांच खिलाड़ी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 19 Feb 2021 01:03 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए चेन्नई में ऑक्शन हुआ। 292 खिलाड़ियों में से कुल  57 प्लेयर्स की किस्मत चमकी, जिसमें 22 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल रहे। क्रिस मौरिस ने सभी रिकॉर्ड को तोड़ा और वह आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने। मौरिस के अलावा, न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर काइल जेमीसन और ग्लेन मैक्सवेल पर भी जमकर पैसों की बारिश हुई। भारत की तरफ से कृष्णप्पा गौतम बिकने वाले सबसे महंगे रहे। आइए एक नजर डालते हैं आईपीएल की इस नीलामी में सबसे महंगे बिक पांच खिलाड़ियों पर..

क्रिस मोरिस

पिछले सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए साउथ अफ्रीका के इस ऑलराउंडर का प्रदर्शन बढ़िया रहा था, लेकिन वह अपनी चोटों से काफी परेशान रहे थे, यही वजह रही कि ऑक्शन से पहले बैंगलोर की टीम ने उनको रिलीज करने का फैसला किया। मौरिस के लिए लगभग हर टीम ने बोली लगाई और फ्रेंचाइजियों के बीच में जबर्दस्त टक्कर देखने को मिली, लेकिन आखिरी में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने उनको 16.25 करोड़ रुपए खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया। 

यह भी पढ़ें- IPL Auction 2021: किस टीम में शामिल हुआ कौन सा खिलाड़ी, देखें अपडेटेड स्क्वाड, पर्स में बची हुई रकम

काइल जेमीसन

आईपीएल के इस बार के ऑक्शन में काइल जेमीसन को सरप्राइज पैकेज के तौर पर देखा जा रहा था। जेमीसन के हाल फिलहाल के प्रदर्शन को देखते हुए उनके लिए बड़ी बोली लगना तय माना जा रहा था, लेकिन जेमीसन के लिए इस कदर रिकॉर्ड बोली लगेगी यह शायद किसी ने भी नहीं सोचा होगा। जेमीसन को 15 करोड़ में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम में शामिल किया। जेमीसन बल्ले और गेंद दोनों से ही दमदार प्रदर्शन कर सकते हैं। 

ग्लेन मैक्सवेल

पंजाब किंग्स के लिए पिछले सीजन खराब रहने के बावजूद यह तय माना जा रहा था कि ग्लेन मैक्सवेल के लिए इस सीजन भी बड़ी बोली लगने वाली है और हुआ भी कुछ ऐसा ही। मैक्सवेल को शामिल करने के लिए टीमों के बीच होड़ देखने को मिली, पर आखिरी में बाजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने मारी और उनको 14.25 करोड़ में खरीदा। मैक्सवेल आईीपएल 2021 में विराट कोहली की कप्तानी में खेलते नजर आएंगे। 

यह भी पढ़ें- देखें पहले राउंड के बाद सोल्ड और अनसोल्ड रहे प्लेयर्स की लिस्ट

झाय रिचर्डसन

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन के लिए इतनी बड़ी बोली लगेगी यह किसी ने नहीं सोचा था। ऑक्शन से पहले कई टीमों को एक बढ़िया तेज गेंदबाज की जरूरत थी और यही वजह रही कि रिचर्ड्सन के लिए कुछ टीमें बड़ी बोली लगाती दिखाई दी, लेकिन इस बार पर्स में सबसे ज्यादा रकम लेकर ऑक्शन में उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने उनको 14 करोड़ में खरीदा। रिचर्डसन पंजाब के लिए मोहम्मद शमी के साथ तेज गेंदबाजी की अगुवाई करते नजर आएंगे। 

कृष्णप्पा गौतम

इस बार के ऑक्शन में भारतीय खिलाड़ियो का प्रदर्शन कुछ फीका नजर आया, लेकिन कृष्णप्पा गौतम का नाम नीलामी में जमकर गूंजा। गौतम को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 9.25 करोड़ रुपए खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया। आईपीएल 2021 के ऑक्शन में गौतम भारतीय खिलाड़ियों में बिकने वाले सबसे महंगे प्लेयर रहे। गौतम का प्रदर्शन हालांकि पिछले सीजन राजस्थान रॉयल्स के लिए कुछ खास नहीं रहा था। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें