फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटभारत के खिलाफ क्रिस जॉर्डन ने किया कमाल, दो विकेट लेकर इंग्लैंड के लिए T20I में बने सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

भारत के खिलाफ क्रिस जॉर्डन ने किया कमाल, दो विकेट लेकर इंग्लैंड के लिए T20I में बने सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन ने भारत के खिलाफ पहले मैच में दो विकेट झटके। दीपक हुड्डा और सूर्यकुमार यादव को पवेलियन भेजकर जॉर्डन T20I में इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

भारत के खिलाफ क्रिस जॉर्डन ने किया कमाल, दो विकेट लेकर इंग्लैंड के लिए T20I में बने सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 08 Jul 2022 11:05 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड और टीम इंडिया के बीच साउथैम्पटन के रोज बाउल में पहला टी20 मैच खेला गया। रोहित शर्मा के नेतृत्व में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने इंग्लैंड के सामने 199 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 3 गेंद शेष रहते 148 रन पर ही सिमट गई। भारत ने ये मैच 50 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। वहीं भारत के लिए ये जीत खास है। क्योंकि टीम के युवा खिलाड़ियों ने इंग्लैंड की फुल स्ट्रेंथ टीम को पटखनी दी है। 

भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण पर पूरी पारी के दौरान दबाव बनाए रखा। लेकिन इंग्लैंड के स्टार गेंदबाज क्रिस जॉर्डन के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों का बल्ला भी शांत दिखा। उन्होंने पहले मैच में दो विकेट चटकाए और इसी के साथ टी20 इंटरनेशनल में वह इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने। 

चार ओवर के स्पैल में उन्होंने दीपक हुड्डा और सूर्यकुमार यादव को आउट कर भारत के 200 से ज्यादा के स्कोर बनाने की संभावना को कम कर दिया। उन्होंने केवल 23 रन दिए और दो बेशकीमती विकेट हासिल किए। इन दो विकेट की मदद से आदिल रशीद को पछाड़कर वह खेल के सबसे छोटे प्रारूप में इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए। 

दिनेश कार्तिक के डेब्यू मैच में खेलने वाला इंग्लिश क्रिकेटर अब अंपायर बनकर मैदान पर उतरा साथ

33 वर्षीय जॉर्डन ने 76 मैचों में 82 विकेट लिए हैं, जबकि राशिद के नाम 73 मैचों में 81 विकेट हैं। इस सूची में इंग्लैंड के सीनियर गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड 65 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर हैं। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।