फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट7 महीने बाद क्रिस गेल की वनडे टीम में वापसी, जड़ा धमाकेदार शतक

7 महीने बाद क्रिस गेल की वनडे टीम में वापसी, जड़ा धमाकेदार शतक

क्रिकेट के रॉकस्टार और धुंआधार बल्लेबाजों में शुमार वेस्टइंडीज के ओपनर क्रिस गेल ने वनडे क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की है। दो दिन पहले ही उन्होंने ऐलान किया था कि विश्व कप के बाद वो वनडे क्रिकेट से...

7 महीने बाद क्रिस गेल की वनडे टीम में वापसी, जड़ा धमाकेदार शतक
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 20 Feb 2019 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेट के रॉकस्टार और धुंआधार बल्लेबाजों में शुमार वेस्टइंडीज के ओपनर क्रिस गेल ने वनडे क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की है। दो दिन पहले ही उन्होंने ऐलान किया था कि विश्व कप के बाद वो वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे लेकिन शायद वो तय कर चुके हैं कि जाने से पहले कई रिकॉर्ड ध्वस्त करके ही जाएंगे। आज इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिजटाउन में वनडे सीरीज के पहले मैच में क्रिस गेल ने अपने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए वनडे करियर का 24वां शतक जड़ दिया। इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और नौ गगनचुंबी छक्के निकले। 

क्रिस गेल जुलाई 2018 के बाद वनडे मैच खेल रहे थे। शुरुआत में क्रिस गेल काफी आराम से खेले और आलम ये रहा कि उन्होंने 76 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि इसके बाद उन्होंने अपनी रफ्तार इतनी तेज की, कि देखते-देखते अगली 24 गेंदों में ये बल्लेबाज अपने 24वें शतक तक जा पहुंचा। क्रिस गेल ने ठीक 100 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया जिस दौरान उनके बल्ले से 9 छक्के और 3 चौके निकले।

ICC वनडे रैंकिंग: भारत दूसरे नंबर पर बरकरार, न्यूजीलैंड को हुआ फायदा

अफरीदी का रिकॉर्ड भी तोड़ा
इस दौरान उन्होंने 15वें ओवर में अपना पहला छक्का जड़ते ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के जड़ने का रिकॉर्ड भी तोड़ डाला। ये रिकॉर्ड अब तक पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज था जिन्होंने 476 छक्के जड़े थे जबकि गेल ने मोइन अली की गेंद पर बुधवार को अपना पहला छक्का जड़ते ही इस आंकड़े को पार कर लिया।

Pulwama attack पर चहल बोले- पाक को मुंहतोड़ जवाब देने का समय

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें