DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  लंका प्रीमियर लीग की नीलामी में शामिल होंगे क्रिस गेल-शाहिद अफरीदी और ड्वेन ब्रावो जैसे बड़े प्लेयर

क्रिकेटलंका प्रीमियर लीग की नीलामी में शामिल होंगे क्रिस गेल-शाहिद अफरीदी और ड्वेन ब्रावो जैसे बड़े प्लेयर

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Sat, 12 Sep 2020 01:06 PM
लंका प्रीमियर लीग की नीलामी में शामिल होंगे क्रिस गेल-शाहिद अफरीदी और ड्वेन ब्रावो जैसे बड़े प्लेयर

श्रीलंका में होने जा रहे श्रीलंका प्रीमियर लीग में दर्शकों को दुनियाभर के कई बेहतरीन खिलाड़ियों का खेल देखने को मिलेगा। इस साल होने वाली लंका प्रीमियर लीग की नीलामी में क्रिस गेल, शाहिद अफरीदी, ड्वेन ब्रावो, शाकिब अल हसन, डैरेन ब्रावो, कॉलिन मुनरो, वर्नेन फिलैंडर और रवि बोपारा जैसे दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा होंगे। खास बात यह है कि इसमें पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल और प्रवीण कुमार के रूप में दो भारतीय क्रिकेटर भी शामिल होंगे।

सचिन तेंदुलकर के नाम के गलत इस्तेमाल पर भड़के टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर, सुनाई खरी-खोटी

अभी के शेड्यूल के मुताबिक लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन का आयोजन 14 नवंबर से 6 दिसंबर तक होगा। इसमें 5 टीमों के बीच कुल 23 मुकाबले खेले जाएंगे। लंका प्रीमियर लीग के लिए नीलामी 1 अक्टूबर को होगी और सभी 5 फ्रेंचाइजी के पास 150 खिलाड़ियों के लिए बोली लगाने का मौका रहेगा। हर फ्रेंचाइजी 6 इंटरनेशनल खिलाड़ियों को खरीद सकती है। इसका मतलब ये हुआ कि लंका प्रीमियर लीग में 30 इंटरनेशनल खिलाड़ी और 65 लोकल खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। हर टीम में 19 प्लेयर होंगे।

IPL 2020:डेविड हसी ने बताया, कौन है इस समय टी-20 क्रिकेट का बेस्ट

एलपीएल में पांच टीमें हिस्सा लेंगीं जिसमें कोलंबो, कैंडी, गाले, दांबुला और जाफना की टीमें होंगी। एलपीएल के पहले सीजन के सभी मैच दांबुला, कैंडी और हंबनटोटा में खेले जाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अपने क्रिकेटरों को विदेशी लीग में खेलने की इजाजत नहीं देता है, हालांकि खिलाड़ी रिटायरमेंट के बाद विदेशी क्रिकेट लीग्स में खेल सकते हैं। इससे पहले लंका प्रीमियर लीग का आयोजन 28 अगस्त से 20 सितंबर तक होने वाला था। लेकिन लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों की वजह से इस लीग को आगे बढ़ा दिया।

संबंधित खबरें