DA Image
2 जनवरी, 2021|5:12|IST

अगली स्टोरी

संन्यास लेने के मूड में नहीं है क्रिस गेल, जानिए क्या है रिटायरमेंट को लेकर कैरेबियाई बल्लेबाज का प्लान

chris gayle photo ht

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल अभी रिटायरमेंट लेने के बिल्कुल भी मूड में नही है और उन्होंने साफ किया है कि वह अगले दो विश्व कप में खेलने का सोच रहे हैं। गेल की गिनती विश्व के सबसे तूफानी बल्लेबाजों में की जाती है और इंटरनेशनल क्रिकेट से लेकर आईपीएल में भी उनके नाम कई रिकॉर्ड्स दर्ज हैं। इस साल खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में भी गेल ने किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन किया था और लगभग टीम को प्लेऑफ में पहुंचा ही दिया था। 

श्रीसंत की वापसीः मैदान पर स्लेजिंग, अजीबोगरीब सेलिब्रेशन करते नजर आए- Video

एएनआई के साथ बातचीत करते हुए क्रिस गेल ने अपने रिटायरमेंट प्लान को लेकर कहा, 'हां, बिल्कुल, रिटायरमेंट का अभी कोई भी प्लान नहीं है। मेरा मानना है कि अभी मैं पांच साल और खेल सकता हूं, तो 45 से पहले कोई चांस ही नहीं है। और हां, दो विश्व कप और खेलने हैं।'41वर्षीय क्रिस गेल इस साल भारत में होने वाले टी20 विश्व कप के अलावा, अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को खेलने चाहते हैं। क्रिस गेल इन दिनों दुबई पहुंचे हुए हैं, जहां वह अल्टीमेट क्रिकेट चैलेंज टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। उनके अलावा इस अनोखे नियम वाली टूर्नामेंट में युवराज सिंह, इयोर्न मोर्गन, आंद्रे रसेल जैसै खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे। 

'10 से 15 साल पहले किसने सोचा था ऑस्ट्रेलिया को हरा पाएगा भारत'

दुबई में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के नियम काफी अलग हैं, बाकी क्रिकेट मैचों की तरह इसमें टीमों के बीच नहीं, बल्कि दो खिलाड़ियों के बीच खेला जाएगा। यानी यह 'वन ऑन वन' टूर्नामेंट है। कुल मिलाकर 16 मैच खेले जाने हैं, जिसमें दो खिलाड़ियों के बीच मैच होगा। दोनों खिलाड़ी चार पारियों में 15-15 गेंदों का सामना करेगा और अंत में जिसके सबसे ज्यादा रन होंगे वह इस मैच को जीत जाएगा। एक मैच को जीतने पर कुल 2 प्वॉइंट मिलेंगे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Chris Gayle said he is not thinking about retirement for atleast next 5 years and will play two coming t20 world cups