Chris Gayle returns to West Indies squad for one-day series against England - वनडे क्रिकेट में वापसी को तैयार टी-20 का सबसे विस्फोटक खिलाड़ी 1 DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वनडे क्रिकेट में वापसी को तैयार टी-20 का सबसे विस्फोटक खिलाड़ी

इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी को तैयार टी—20 का सबसे विस्फोटक खिलाड़ी
इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी को तैयार टी—20 का सबसे विस्फोटक खिलाड़ी

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल की इं​टरनेशनल क्रिकेट में वापसी तय हो गई है। आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी वनडे टीम में क्रिस गेल को चुना है। यह सीरीज 19 सितंबर से खेली जानी है। 37 साल का यह विस्फोटक बल्लेबाज की पूरे दो साल बाद टीम में वापसी हो रही है। गेल ने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी वनडे मैच साल आॅस्ट्रेलिया में हुए 2015 के विश्व कप क्वार्टर फाइनल मुकाबले में खेला था। गेल के अलावा ऑलराउंडर मार्लन सैमुअल्स की भी टीम में वापसी हुई है। दोनों को बोर्ड के साथ रिश्तों में सुधार का फायदा मिला है। 
गौरतलब है कि दोनों खिलाड़ी वेस्टइंडीज बोर्ड से मतभेद के चलते काफी समय से टीम से बाहर चल रहे थे।

वाह! अब कभी भी ​करवाया जा सकता है भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों का यह टेस्ट

WOW! जम्मू-कश्मीर के दो यंग प्लेयर्स को ट्रेनिंग देंगे पठान ब्रदर्स, यहां देंगे ट्रेनिंग

वेस्टइंडीज बोर्ड ने टीम में किन—किन खिला​ड़ियों को शामिल किया, जानें आगे की स्लाइड में

सैमुएल्स-टेलर की टीम में वापसी
सैमुएल्स-टेलर की टीम में वापसी

वेस्टइंडीज ने सोमवार टीम की घोषणा करते हुए बताया कि गेल और सैमुअल्स के अलावा तेज गेंदबाज जेरोम टेलर को भी एक साल बाद वनडे टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा गुआना के 24 साल के ओपनर सुनील एम्ब्रीस इंग्लैंड सीरीज से पहली बार अपने इं​टरनेशनल क्रिकेट की शुरूआत करेंगे।
चयनकर्ताओं ने ड्वेन ब्रावो, डैरेन ब्रावो और कार्लाेस ब्रैथवेट को टीम से बाहर रखा है। ड्वेन को पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया है।
इसके अलावा ओपनर कीरेन पावेल, ऑलराउंडर जोनाथन कार्टर और रोस्टन चेज को भी 15 सदस्यीय टीम से बाहर रखा गया है। विंडीज टीम इंग्लैंड के खिलाफ चल रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद मैनचेस्टर में एक टी-20 मैच खेलेगी। मेहमान टीम को उसके बाद 19 सितंबर से पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलना है।  

ये है वेस्टइंडीज का टीम स्क्वायड

सुनील ए​म्ब्रीस, देवेंद्र बीशू, मिगुएल कमिंस, ​क्रिस गेल, जेसन होल्डर, कायले होप, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, इविन लुइस, जेसन मोहम्मद, एश्ले नर्स, रॉमैन पॉवेल, मार्लन सैमुएल्स, जेरोम टेलर, केसरिक विलियम्स

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Chris Gayle returns to West Indies squad for one-day series against England