Chris Gayle becomes fastest batsman to complete 4000 runs in IPL David Warner Left Behind - IPL 2019: डेविड वार्नर को पछाड़ क्रिस गेल बने टूर्नामेंट के सबसे तेज चार हजारी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: डेविड वार्नर को पछाड़ क्रिस गेल बने टूर्नामेंट के सबसे तेज चार हजारी

क्रिस गेल ने इस दौरान डेविड वार्नर को पीछे छोड़ते हुए आईपीएल का एक रिकॉर्ड अपने नाम ​कर लिया। वह आईपीएल में सबसे तेजी से 4 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

chris gayle jpg

आईपीएल 2019 का चौथा मुकाबला जयपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब टीम के ओपनर क्रिस गेल ने मैच में जैसे ही अपना 6वां रन बनाया, वह आईपीएल में 4000 रनों का आंकड़ा छूने वाले कुल 9वें और दूसरे विदेशी क्रिकेटर बन गए। आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों में क्रिस गेल से ज्यादा रन सिर्फ डेविड वार्नर (4090) ने बनाए हैं। हालांकि क्रिस गेल ने इस दौरान डेविड वार्नर को पीछे छोड़ते हुए आईपीएल का एक रिकॉर्ड अपने नाम ​कर लिया।

क्रिस गेल आईपीएल में सबसे तेजी से 4 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए 112 पारियां खेलीं। जबकि डेविड वार्नर ने आईपीएल की 114 पारियों में 4000 रन पूरे किए। वहीं, आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने 128 पारियों में इस आंकड़े को छुआ। सुरेश रैना और गौतम गंभीर दोनों ने 140 आईपीएल पारियों में 4000 रन का आकंड़ा छुआ। इस तरह क्रिस गेल ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि उन्हें क्यों टी20 क्रिकेट का यूनिवर्सल बॉस कहा जाता है। गेल वर्तमान में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं।

Read Also: IPL 2019: केएल राहुल बोले- क्रिस गेल ड्रेसिंग रूम में सबसे नटखट खिलाड़ी हैं

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chris Gayle becomes fastest batsman to complete 4000 runs in IPL David Warner Left Behind