फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटलोगों ने उठाए सवाल तो इंडियन बॉलर ने कहा, मैं माही भाई पर निर्भर नहीं हूं

लोगों ने उठाए सवाल तो इंडियन बॉलर ने कहा, मैं माही भाई पर निर्भर नहीं हूं

भारतीय टीम के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव का इंटरनेशनल क्रिकेट का सफर अब तक काफी सही रहा है। 2017 में डेब्यू करने के बाद उन्हें जल्द ही क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलने का मौका मिल गया। हालांकि...

लोगों ने उठाए सवाल तो इंडियन बॉलर ने कहा, मैं माही भाई पर निर्भर नहीं हूं
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 16 Jun 2020 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव का इंटरनेशनल क्रिकेट का सफर अब तक काफी सही रहा है। 2017 में डेब्यू करने के बाद उन्हें जल्द ही क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलने का मौका मिल गया। हालांकि 2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद उनका प्रदर्शन बड़ा साधारण स्तर का हो गया और कई लोगों को यह लगा है कि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी की वजह से स्पिनर उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पा रहा जैसा कि शुरुआत में कर रहे था। कुलदीप यादव ने साथी स्पिनर युजवेंद्र चहल के साथ लिमिटेड ओवर क्रिकेट में अपनी जगह पक्की की थी। उस समय इस जोड़ी ने दिग्गज स्पिनर की जोड़ी आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को रिप्लेस किया था। इसके अलावा कुलदीप की पूर्व कप्तान एमएस धोनी के साथ ट्यूनिंग भी काफी अच्छी रही है। धोनी को लेकर एक सवाल पर कुलदीप ने इंटरेस्टिंग जवाब दिया है।

टी-20 वर्ल्ड कप रद्द होने पर उस विंडो को IPL के लिए यूज करेगा BCCI

'विकेटकीपर बॉलर का सबसे अच्छा जज होता है'
टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए चाइनामैन स्पिनर से पूछा गया कि क्या महेंद्र सिंह धोनी के टीम में न होने से उनकी बॉलिंग पर फर्क पड़ा है, क्योंकि वो विकेट के पीछे से काफी गाइड करते थे। इसके जवाब में कुलदीप ने कहा कि हां यह सच है कि वो हमेशा मुझे गाइड करते थे, क्योंकि विकेटकीपर हमेशा ही गेंदबाज का सबसे अच्छा जज होता है। उनके पास काफी ज्यादा अनुभव था और उन्हें इस बात का आइडिया था कि क्रीज पर मौजूद बल्लेबाज किस तरह से खेलेगा।

वहाब रियाज के यू-टर्न पर अख्तर ने जताई खुशी, कहा-आप सफल होंगे

'माही भाई के न खेलने से मुझे कुछ साबित करने का जरूरत नहीं'
कुलदीप ने आगे कहा कि ये सबकुछ टीम वर्क होता है, लेकिन 2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद माही भाई के नहीं खेलने की वजह से मुझे किसी के सामने कुछ साबित करने की जरूरत नहीं। मुझे ये कहने की जरूरत नहीं है कि क्या मैं  उन पर निर्भर था। यहां कुलदीप कहना चाह रहे हैं कि वो धोनी पर निर्भर नहीं है। उन्होंने कहा कि अब मैं आगे अपनी गेंदबाजी को और बेहतर करने की कोशिश कर सकता हूं और जैसा कि मैंने कहा वो एक टीम वर्क है।कुलदीप टेस्ट मैचों में अंतिम बार सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी 2018 में खेले थे, जबकि उनका पिछला टी20 मैच इस साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ था। वो न्यूजीलैंड सीरीज में तीन वनडे में केवल एक मैच में खेले। इस सीरीज में टीम इंडिया 0-3 से हार गई थी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें