DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  अंतरराष्ट्रीय T20​ क्रिकेट में 14 रन पर ढेर हुई यह टीम, बना विश्व रिकॉर्ड
क्रिकेट

अंतरराष्ट्रीय T20​ क्रिकेट में 14 रन पर ढेर हुई यह टीम, बना विश्व रिकॉर्ड

लाइव हिन्दुस्तान टीम।, बैंकॉक। Published By: Deepak
Mon, 14 Jan 2019 07:11 PM
अंतरराष्ट्रीय T20​ क्रिकेट में 14 रन पर ढेर हुई यह टीम, बना विश्व रिकॉर्ड

चीन की महिला क्रिकेट टीम एक इंटरनेशनल मैच में सिर्फ 14 रन पर बनाकर ऑलआउट हो गई। यह अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में पुरूष और महिला दोनों वर्गों में न्यूनतम स्कोर है। थाईलैंड टी20 स्मैश टूर्नामेंट में खेले गए इस मैच में संयुक्त अरब अमीरात की महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 203 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में चीन की पूरी टीम एक घंटे से भी कम समय में दस ओवरों का सामना करने के बाद सिर्फ 14 रन बनाकर सिमट गई। 
         
चीन की तरफ से हान लिली ने सर्वाधिक चार रन बनाए। अंतरराष्ट्रीय महिला टी20 क्रिकेट में इससे पहले न्यूनतम स्कोर का रिकॉर्ड मैक्सिको की टीम के नाम था, जिसने पिछले साल ब्राजील के खिलाफ 18 रन बनाए थे। यूएई की महिला क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में 189 रन से जीत दर्ज की जो इंटरनेशनल विमेंस टी20 में नया रिकॉर्ड है। इससे पहले 2018 में नामीबिया ने लीसेथो को 179 रनों के अंतर से हराया था। थाईलैंड टी20 स्मैश टूर्नामेंट में मलेशिया, इंडोनेशिया और म्यांमार की टीमें भी भाग ले रही हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 121 साल पहले आज के ही दिन लगा था पहला छक्का

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

संबंधित खबरें