DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अंतरराष्ट्रीय T20​ क्रिकेट में 14 रन पर ढेर हुई यह टीम, बना विश्व रिकॉर्ड

यह अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में पुरूष और महिला दोनों वर्गों में न्यूनतम स्कोर है।

Representational Image.jpg

चीन की महिला क्रिकेट टीम एक इंटरनेशनल मैच में सिर्फ 14 रन पर बनाकर ऑलआउट हो गई। यह अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में पुरूष और महिला दोनों वर्गों में न्यूनतम स्कोर है। थाईलैंड टी20 स्मैश टूर्नामेंट में खेले गए इस मैच में संयुक्त अरब अमीरात की महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 203 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में चीन की पूरी टीम एक घंटे से भी कम समय में दस ओवरों का सामना करने के बाद सिर्फ 14 रन बनाकर सिमट गई। 
         
चीन की तरफ से हान लिली ने सर्वाधिक चार रन बनाए। अंतरराष्ट्रीय महिला टी20 क्रिकेट में इससे पहले न्यूनतम स्कोर का रिकॉर्ड मैक्सिको की टीम के नाम था, जिसने पिछले साल ब्राजील के खिलाफ 18 रन बनाए थे। यूएई की महिला क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में 189 रन से जीत दर्ज की जो इंटरनेशनल विमेंस टी20 में नया रिकॉर्ड है। इससे पहले 2018 में नामीबिया ने लीसेथो को 179 रनों के अंतर से हराया था। थाईलैंड टी20 स्मैश टूर्नामेंट में मलेशिया, इंडोनेशिया और म्यांमार की टीमें भी भाग ले रही हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 121 साल पहले आज के ही दिन लगा था पहला छक्का

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:China Women Cricket Team all out on 14 runs against UAE in Thailand T20 Smash Cricket Tournament