फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटVIDEO: इंग्लैंड में चेतेश्वर पुजारा ने बल्ले से मचाई तबाही, 73 गेंदों में ठोका शतक; एक ओवर में बटोरे 22 रन

VIDEO: इंग्लैंड में चेतेश्वर पुजारा ने बल्ले से मचाई तबाही, 73 गेंदों में ठोका शतक; एक ओवर में बटोरे 22 रन

12 अगस्त को वारविकशायर के खिलाफ हुए मुकाबले में पुजारा ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 73 गेंदों पर शतक जड़ा, वहीं इस दौरान उन्होंने एक ओवर में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से कुल 22 रन भी बटोरे।

VIDEO: इंग्लैंड में चेतेश्वर पुजारा ने बल्ले से मचाई तबाही, 73 गेंदों में ठोका शतक; एक ओवर में बटोरे 22 रन
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 13 Aug 2022 10:02 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टेस्ट टीम की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा पिछले कुछ समय से इंग्लैंड में अपने बल्ले से सुर्खियां बटोर रहे हैं। काउंटी क्रिकेट में ताबड़तोड़ रन बनाने के बाद अब पुजारा का बल्ला रॉयल लंदन वनडे कप में भी आग उगल रहा है। शुक्रवार को वारविकशायर के खिलाफ हुए मुकाबले में पुजारा ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 73 गेंदों पर शतक जड़ा, वहीं इस दौरान उन्होंने एक ओवर में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से कुल 22 रन भी बटोरे। हालांकि उनकी टीम ससेक्स को इस शानदार प्रदर्शन के बाद भी हार का सामना करना पड़ा। बता दें, रॉयल लंदन वनडे कप चेतेश्वर पुजारा ससेक्स टीम के कप्तान हैं।

एशिया कप से पहले कोच राहुल द्रविड़ को मिला ब्रेक, जिम्बाब्वे दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण होंगे टीम इंडिया के हेड कोच

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वारविकशायर की टीम ने सालामी बल्लेबाज रोब येट्स के शतक के दम पर बोर्ड पर निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 310 रन लगाए। रोब ने 111 गेंदों पर 14 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 114 रन की धमाकेदार पारी खेली। उनके अलावा वारविकशायर के कप्तान विल रोड्स ने 76 और माइकल बर्गेस ने 58 रन बनाए।

311 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ससेक्स की टीम की शुरुआत ठीक-ठाक रही। हैरिसन वार्ड (22) के रूप में टीम को पहला झटका 35 के स्कोर पर लगा, वहीं दूसरा विकेट 112 रन पर गिरा। नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए चेतेश्वर पुजारा ने कप्तानी पारी खेलते हुए ना सिर्फ टीम को संभाला बल्कि मुश्किल स्थिति में शतक भी जड़ा।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग की बड़ी भविष्यवाणी- पाकिस्तान को धूल चटाएगा भारत, एशिया कप भी जीतेगा

44वें ओवर तक पुजारा सूझ-बूझ वाली बल्लेबाजी कर रहे थे। वह जब 59 गेंदों पर 66 के निजी स्कोर पर क्रीज पर मौजूद थे तो उनकी टीम को आखिरी 6 ओवर में 70 रनों की दरकार थी। पुजारा ने इसके बाद 45वें ओवर में नॉरवेल को आड़े हाथों लिया और इस ओवर में 22 रन ठोक दिए। पुजारा ने ओवर की एक बॉल डॉट नहीं की और 4,2,4,2,6 और 4 रन की मदद से ओवर को बड़ा बनाया। 

45वें ओवर में 22 रन बटोरेने के बाद पुजारा की टीम को 30 गेंदों पर 48 रनों की दरकार थी। भारतीय बल्लेबाज ने 73 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया, मगर वह 49वें ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए जब टीम को आखिरी 12 गेंदों पर 20 रनों की दरकार थी। पुजारा के आउट होने के बाद टीम नहीं संभल पाई और ससेक्स को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पुजारा ने 79 गेंदों पर 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 107 रन की शानदार पारी खेली।
 

epaper