फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटटीम इंडिया में वापसी पर बोले चेतेश्वर पुजारा, 'अगर मैं IPL में होता तो मुझे एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिलता'

टीम इंडिया में वापसी पर बोले चेतेश्वर पुजारा, 'अगर मैं IPL में होता तो मुझे एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिलता'

7 साल बाद 2021 में चेतेश्वर पुजारा को CSK ने 50 लाख रुपए के बेस प्राइज में अपनी टीम में शामिल किया था, मगर उन्होंने इस खिलाड़ी को पूरे टूर्नामेंट के दौरान प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी थी।

टीम इंडिया में वापसी पर बोले चेतेश्वर पुजारा, 'अगर मैं IPL में होता तो मुझे एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिलता'
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 23 May 2022 04:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Cheteshwar Pujara Team India Comeback: आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में चेतेश्वर पुजारा को कोई खरीददार नहीं मिला और यह उनके लिए वरदान साबित हुई। एक तरफ जहां पूरी दुनिया का ध्यान इस रंगारंग लीग पर था, वहीं पुजारा ससेक्स के लिए रेड बॉल क्रिकेट में धमाल मचा रहे थे। पुजारा ने 7 पारियों में 4 बार 100 का आंकड़ा पार किया, वहीं इस दौरान उन्होंने दो दोहरे शतक भी जड़े। इंग्लैंड की सरजमीं पर इस लाजवाब प्रदर्शन का तोहफा उन्हें टीम इंडिया में वापसी के रूप में मिली। साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज के बाद पुजारा और रहाणे को टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया गाय था। श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टेस्ट सीरीज में पुजारा की जगह हनुमा विहारी ने तो रहाणे की जगह श्रेयस अय्यर ने ली थी।

ससेक्स की ओर से लाजवाब प्रदर्शन के बाद पुजारा को इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र रिशेड्यूल मैच के लिए भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली है। 5 मैच की इस सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है। पिछले साल भारतीय कैंप में हुई कोरोना की एंट्री के बाद यह सीरीज अधूरी रह गई थी।

BAN vs SL: मैच के बीच मेंडिस को उठा सीने में दर्द, ले जाना पड़ा हॉस्पिटल

चेतेश्वर पुजारा ने इंडियन एक्सप्रेस को कहा "अगर मुझे आईपीएल टीम ने चुना होता, तो इस बात की संभावना अधिक होती कि मुझे कोई मैच खेलने को नहीं मिलता। मैं बस नेट्स पर जाता और अभ्यास करता। मैच प्रैक्टिस और नेट्स में अभ्यास हमेशा अलग होता है। इसलिए जब काउंटी की बात हुई, तो मैंने सिर्फ हां कहा। मेरा काउंटी (कार्यकाल) के लिए हां कहने का प्रमुख कारण यह है कि मैं अपनी पुरानी लय वापस चाहता था।”

7 साल बाद 2021 में चेतेश्वर पुजारा को चेन्नई सुपर किंग्स ने 50 लाख रुपए के बेस प्राइज में अपनी टीम में शामिल किया था, मगर उन्होंने इस खिलाड़ी को पूरे टूर्नामेंट के दौरान प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी थी।

अर्शदीप सिंह को टीम बस में पता चली थी भारतीय टीम में सलेक्शन होने की बात, किया खुलासा 

पुजारा ने आगे कहा “मैं सकारात्मक था, इसमें कोई संदेह नहीं था। जिस तरह से मेरा काउंटी कार्यकाल चला, मुझे उम्मीद थी कि मैं भारतीय टीम में वापसी करूंगा। लेकिन जब मैं काउंटी क्रिकेट खेलने गया, तो भारत में वापसी मेरे दिमाग में कभी नहीं थी; मैं बस अपनी लय खोजना चाहता था और मुझे पता था कि एक बड़ी पारी से मुझे अपनी लय वापस पाने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा "“मैं बस अपना पुराना रूप खोजने की कोशिश कर रहा था। अगर आप अतीत में मेरी पारियों को देखें, तो मैं 80-90 रन बना रहा था इसलिए मुझे कभी नहीं लगा कि मैं आउट ऑफ फॉर्म था। मैं बस बड़े रन बनाने की उम्मीद कर रहा था। बड़े रन का मतलब 100 नहीं बल्कि 150 से अधिक का स्कोर है। क्योंकि अपने सामान्य एकाग्रता स्तर पर वापस आने के लिए, मुझे उन बड़े स्कोर की आवश्यकता थी और मैंने इसे इंग्लैंड में पाया। मैंने अपनी लय पाई और जैसे-जैसे मैंने रन बनाए, चीजें ठीक होने लगीं।"

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper