DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SAvIND: पुजारा की नई रणनीति, खेलने की बजाय गेंद छोड़ने की ले रहे ट्रेनिंग

पुजारा ने कहा गेंद को अच्छी तरह से छोड़ना भी जरूरी
पुजारा ने कहा गेंद को अच्छी तरह से छोड़ना भी जरूरी

भारतीय बल्लेबाजी के अहम अंग चेतेश्वर पुजारा ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान केपटाउन की उछाल भरी पिचों पर गेंद को अच्छी तरह से छोड़ने के महत्व पर जोर दिया। भारत चार साल पहले दक्षिण अफ्रीकी दौरे में 0-1 से सीरीज हार गया था लेकिन पुजारा के अलावा विराट कोहली और अंजिक्य रहाणे ने रन बनाये थे।  

बर्थडे स्पेशल: रैंबो को क्रिकेट की इतनी चाहत थी कि इस वजह से गंवाई जान

पुजारा ने आज यहां अभ्यास सत्र के बाद कहा, ''गेंद को अच्छी तरह से छोड़ना भी महत्वपूर्ण है, विशेषकर विदेशी पिचों पर। एक बार जब आप एशिया से बाहर निकलते हो तो पिचों में काफी उछाल मिलता है और यही वजह है किसी बल्लेबाज को गेंद छोड़नी चाहिए। इस 29 वर्षीय बल्लेबाज के पास दक्षिण अफ्रीका के पिछले दो दौरों में खेलने का अच्छा अनुभव है और वह यहां अपनी तीसरी श्रृंखला में सकारात्मक सोच के साथ उतरना चाहते हैं।

अगली स्लाइड में पढ़ें : पुजारा ने बताया टीम इंडिया कैसे कर रही है तैयारी

साउथ अफ्रीका में उछालभरी पिचों पर खेलना चुनौतीपूर्ण
साउथ अफ्रीका में उछालभरी पिचों पर खेलना चुनौतीपूर्ण

पुजारा ने कहा, ''यह तकनीकी और मानसिक रूप से (सामंजस्य बिठाने से) जुड़ा है। अच्छी बात यह है कि अधिकतर खिलाड़ी पहले भी यहां खेल चुके हैं। मैं खुद दो बार यहां का दौरा कर चुका हूं। यह अपने खेल को समझने, परिस्थितियों को जानने से जुड़ा है और आपको उस हिसाब से खेलना पड़ता है। भारतीय टीम चार दिन पहले यहां पहुंची थी और वह बिना किसी अभ्यास मैच के पहले टेस्ट में उतरेगी।

U-19 WorldCup: विश्व के इन तीन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर, भारत का यह खिलाड़ी शामिल

पुजारा से पूछा गया कि क्या टीम को तैयारी का कम मौका नहीं मिला है, उन्होंने न में जवाब में दिया। इस स्टार बल्लेबाज ने कहा, ''जब हम श्रीलंका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में खेल रहे थे तो दक्षिण अफ्रीका दौरा हमारे दिमाग में था। हमने यहां तक कि भारत में भी कुछ तैयारियां कर ली थी। मुझे नहीं लगता है कि हमारी टीम को तैयारी का समय नहीं मिला। तैयारी के लिये बहुत समय है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cheteshwar Pujara said leaving the ball important for play India vs South Africa