DA Image
20 सितम्बर, 2020|1:34|IST

अगली स्टोरी

चेतेश्वर पुजारा ने चुना वर्ल्ड टेस्ट XI, चार भारतीय खिलाड़ियों को किया शामिल

भारतीय क्रिकेट टीम के 'भरोसेमंद' बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने हाल अपना वर्ल्ड टेस्ट प्लेइंग इलेवन चुना है। इस वर्ल्ड प्लेइंग इलेवन में उन्होंने चार भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है।

india   s no  3 cheteshwar pujara getty images

भारतीय क्रिकेट टीम के 'भरोसेमंद' बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने हाल अपना वर्ल्ड टेस्ट प्लेइंग इलेवन चुना है। इस वर्ल्ड प्लेइंग इलेवन में उन्होंने चार भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है। इसके अलावा उन्होंने 12वें और 13वें नंबर के खिलाड़ियों के लिए भी भारतीय क्रिकेटरों का चुनाव किया है। पुजारा ने दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में आगे बढ़कर शानदार परफॉर्म किया है। जब 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया टीम विराट कोहली को अपना सबसे अहम विकेट मांग रही थी, तब चेतेश्वर पुजारा ने चुपचाप शानदार खेल दिखाया और भारत को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

ऐसा माना जाता है कि चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में वह कर दिखाया, जो राहुल द्रविड़ ने छोड़ा था। सौराष्ट्र के इस बल्लेबाज ने 2018-19 में सात पारियों में लगभग 74 के औसत से 571 रन बनाए। पुजारा ने इस दौरान तीन शतक जड़े। पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में राहुर द्रविड़ से काफी कुछ सीखा है। हाल ही में पुजारा ने वर्ल्ड टेस्ट प्लेइंग का चुनाव किया, जिसमें विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को शामिल किया।

महिला क्रिकेट को बड़ा झटका, 2021 में होने वाला वनडे विश्व कप स्थगित

पुजारा ने इस वर्ल्ड टेस्ट प्लेइंग इलेवन में खुद को भी शामिल किया। इसके साथ ही उन्होंने गेंदबाजी में भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के साथ ओपनिंग के लिए चुना। तीसरे नंबर पर पुजारा ने खुद को रखा, फिर इसके बाद विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को लिया। 

भारतीय टेस्ट बल्लेबाज के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज के लिए टॉप च्वॉइस बीजे वाटलिंग हैं। पुजारा की वर्ल्ड टेस्ट प्लेइंग इलेवन में रविचंद्रन अश्विन इकलौते स्पिनर हैं। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह, पैट कमिंस और कगिसो रबाडा तेज गेंदबाजों को शामिल किया। पुजारा ने दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत की तरफ से टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। 

अंपायर साइमन टॉफेल का खुलासा, गलत आउट देने पर भी नाराज नहीं हुए थे सचिन तेंदुलकर

चेतेश्वर पुजारा वर्ल्ड टेस्ट प्लेइंग इलेवन:
डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, पैट कमिंस, कगिसो रबाडा, रवींद्र जडेजा (12वां खिलाड़ी), मोहम्मद शमी (13वां खिलाड़ी)।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Cheteshwar Pujara Picks World Test XI With Four Indian Cricketers virat kohli Ravichandran Ashwin Jasprit Bumrah