DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय खेल सम्मान के लिए चेतेश्वर पुजारा, एमसी मैरीकॉम और पीवी सिंधु नामित

टेस्ट क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा, ओलंपिक पदक विजेता एमसी मैरीकॉम और पीवी सिंधु उन कई खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें भरतीय खेल सम्मान के लिए नामित किया गया है।

Cheteshwar Pujara.jpg

टेस्ट क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा, ओलंपिक पदक विजेता एमसी मैरीकॉम और पीवी सिंधु उन कई खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें भरतीय खेल सम्मान के लिए नामित किया गया है। ये पुरस्कार 16 फरवरी को यहां प्रदान किए जाएंगे। पुजारा, उनके साथी रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के साथ वर्ष का पुरूष खिलाड़ी (टीम खेल) पुरस्कार के लिए चुना गया है। वर्ष की महिला खिलाड़ी (टीम खेल) के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की सदस्यों स्मृति मंधाना, मिताली राज और हरमनप्रीत कौर को नामित किया गया है।

Read Also: चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद बोले- वनडे विश्व कप के लिए तय हो गए हैं 18 खिलाड़ी

हिमा दास और स्वप्ना बर्मन भी हुई हैं नामित
वर्ष की महिला खिलाड़ी के निए राष्ट्रीय हॉकी टीम की गोलकीपर सविता पूनिया को नामित किया गया है। व्यक्तिगत खेलों के वर्ग में भाला फेंक के एथलीट नीरज चोपड़ा, बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत, पहलवान बजरंग पूनिया, निशानेबाज सौरभ चौधरी और क्यूइस्ट पंकज आडवाणी वर्ष के पुरूष खिलाड़ी की दौड़ में शामिल हैं। बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और मैरीकॉम को वर्ष की महिला खिलाड़ी (व्यक्तिगत खेल) के लिए नामित किया गया है। उनके अलावा पहलवान विनेश फोगाट, धाविका हिमा दास और हेप्टाथलन की एथलीट स्वप्ना बर्मन को भी इस वर्ग में नामित किया गया है।

Read Also: INDvsAUS: क्या आखिरी 3 ODI के लिए चुनी गई टीम इंडिया ही खेलेगी विश्व कप?

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cheteshwar Pujara MC Mary Kom and PV Sindhu nominated for Indian Sports Honor