फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटचेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में ठोका तीसरा दोहरा शतक, 108 साल बाद ऐसा करने वाले पहले ससेक्स खिलाड़ी बने

चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में ठोका तीसरा दोहरा शतक, 108 साल बाद ऐसा करने वाले पहले ससेक्स खिलाड़ी बने

भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट के जारी सीजन में अपना तीसरा दोहरा शतक जड़ दिया है। पुजारा ससेक्स के लिए खेलते हुए 8 पारियों में 950 से ज्यादा रन बना चुके हैं।

चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में ठोका तीसरा दोहरा शतक, 108 साल बाद ऐसा करने वाले पहले ससेक्स खिलाड़ी बने
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 20 Jul 2022 08:25 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

चेतेश्वर पुजारा ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए ससेक्स के कप्तान के रूप में अपने पहले मैच में दोहरा शतक जड़कर मिडिलसेक्स के खिलाफ काउंटी क्रिकेट मैच में बुधवार को अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। काउंटी क्रिकेट के जारी सीजन में पुजारा को ये तीसरा दोहरा शतक है। इसी के साथ वह 108 साल बाद ससेक्स की ओर से एक सीजन में तीन दोहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। ससेक्स के लिए खेलते हुए पुजारा इस सीजन में 7 मैचों में 950 से ज्यादा रन बना चुके हैं। 

टॉम हेन्स के चोटिल होने के कारण पुजारा को ससेक्स की कप्तानी सौंपी गयी। भारतीय टेस्ट टीम के अहम सदस्य पुजारा का यह इस सत्र में सात काउंटी मैचों में तीसरा दोहरा शतक है। इससे पहले उन्होंने नाबाद 201 और 203 रन बनाए हैं। चेतेश्वर पुजारा ने मिडलसेक्स के खिलाफ 368 गेंदों का सामना करते हुए 19 चौके और 2 छक्के की बदौलत 200 रन पूरे किए। 

काउंटी क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम में जगह बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्यूल टेस्ट मैच की पहली पारी में सिर्फ 13 रन बना सके थे। हालांकि दूसरी पारी में उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 168 गेंदों में 66 रन बनाए थे, जिसके बाद वह एक बार फिर अपनी काउंटी टीम ससेक्स से जुड़े और पहले मैच में 46 रन बनाकर आउट हो गए थे। 

नवदीप सैनी की रफ्तार के आगे वारविकशायर के बल्लेबाजों ने घुटने टेके, डेब्यू में झटके 5 विकेट

पुजारा ने ससेक्स के लिए इस सीजन की शुरुआत डर्बीशायर के खिलाफ दोहरा शतक के साथ की थी और इसके बाद वोस्टरशायर के खिलाफ शतक और डरहम के खिलाफ दोहरा शतक बनाया। मई में उन्होंने मिडलसेक्स के खिलाफ नाबाद 170 रन बनाए, जिससे उन्हें श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए बाहर किए जाने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्यूल टेस्ट मैच के लिए भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें