DA Image
30 मार्च, 2021|10:35|IST

अगली स्टोरी

टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा की घोषणा, इस सीरीज के बाद करेंगे IPL की तैयारियां शुरू

cheteshwar pujara

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में भाग लेना इस साल उनके काउंटी क्रिकेट खेलने की दिशा में रुकावट पैदा नहीं करेगा। पुजारा के मुताबिक, वो सबसे पहले अपना पूरा ध्यान इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले अगले दोनों टेस्टों पर लगाएंगे और इसके बाद आईपीएल 2020 की तैयारियां शुरू कर देंगे। पुजारा ने शनिवार को एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सबसे पहले तो मैं कहना चाहूंगा कि मैं आईपीएल का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। आईपीएल में फिर से वापसी करके अच्छा लग रहा है। मुझे चुनने के लिए मैं चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) टीम को धन्यवाद देना चाहता हूं।

उन्होंने आगे कहा कि, ''अगर मैं काउंटी क्रिकेट की बात करूं तो मुझे लगता है कि इंग्लैंड के साथ उसके यहां खेलने से पहले मेरे पास पर्याप्त समय होगा। आईपीएल खत्म होने के बाद मेरे पास काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए समय होगा। इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज शुरू होने के बाद भी हमारे पास इंग्लैंड में कुछ प्रैक्टिस मैच हैं। आईपीएल के बाद काफी क्रिकेट है।'' भारतीय टेस्ट क्रिकेट की रीढ़ पुजारा ने कहा कि सच बताऊं तो मैं हमेशा आईपीएल जैसा क्रिकेट का छोटा फॉर्मेट खेलना चाहता हूं।

PCB अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा- इस मामले में, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत की मानसिकता बदलने की जरूरत

आईपीएल ने बहुत सारे महान क्रिकेटर बनाए हैं, कुछ युवा प्रतिभाएं जो हमें आईपीएल के माध्यम से मिली हैं। वास्तव में इसने भारतीय टीम की मदद की है। एक बार यह टेस्ट सीरीज खत्म हो जाए तब मेरा ध्यान सिर्फ आईपीएल पर होगा और आईपीएल के खत्म होते ही मैं काउंटी क्रिकेट के बारे में सोचूंगा। फिर इंग्लैंड के खिलाफ एक बड़ी सीरीज आने वाली है। मुझे पूरी उम्मीद है कि हम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल भी खेलेंगे जो जून में है।

उन्होंने कहा कि फिलहाल मेरा पूरा ध्यान इंग्लैंड के साथ अगले और अंतिम दो टेस्ट मैचों पर है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए ये दोनों टेस्ट हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। खासतौर पर पिंक बॉल टेस्ट बहुत महत्वपूर्ण है, मैं इसी पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। पुजारा ने आईपीएल में अब तक 30 मैच खेले हैं। वह आखिरी बार 2014 में पंजाब के लिए आईपीएल खेले थे और इस साल पंजाब की टीम फाइनल में पहुंची थी। आईपीएल की इस सीजन में पुजारा पीली जर्सी में नजर आएंगे।

स्मिथ को खरीदने पर क्या बोले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Cheteshwar Pujara announced IPL 2021 preparations will start after england test series