फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटCSK vs KKR : पहले ही मैच में नहीं खेल पाएंगे ये खिलाड़ी, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI

CSK vs KKR : पहले ही मैच में नहीं खेल पाएंगे ये खिलाड़ी, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI

चेन्नई सुपरकिंग्स नए कप्तान रवींद्र जडेजा की अगुवाई में शनिवार को आईपीएल 15 के उद्घाटन मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स से भिड़ेगी और उसका लक्ष्य जीत के साथ अपने खिताब बचाओ अभियान की शुरुआत करना होगा।

CSK vs KKR : पहले ही मैच में नहीं खेल पाएंगे ये खिलाड़ी, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 25 Mar 2022 09:55 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

चेन्नई सुपरकिंग्स नए कप्तान रवींद्र जडेजा की अगुवाई में शनिवार को आईपीएल 15 के उद्घाटन मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स से भिड़ेगी और उसका लक्ष्य जीत के साथ अपने खिताब बचाओ अभियान की शुरुआत करना होगा। कोलकाता भी नए कप्तान श्रेयस अय्यर की अगुवाई में इस मुकाबले में उतर रहा है। CSK और KKR की टीमें इस सीजन नई अवतार में नजर आएंगी। क्योंकि टीम के कई पुराने खिलाड़ी आईपीएल मेगा नीलामी के दौरान दूसरी टीम से जुड़ गए हैं, जबकि कुछ नए खिलाड़ियों की फ्रेंचाइजी में एंट्री हुई है। ऐसे में दोनों टीमों के कप्तानों को संतुलित प्लेइंग इलेवन के साथ उतरने के लिए माथापच्ची करनी होगी। 

आईपीएल शुरू होने से दो दिन पहले यानी गुरूवार को धोनी ने चेन्नई की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया और जडेजा को सीएसके का नया कप्तान बना दिया गया। धोनी हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलना जारी रखेंगे। जडेजा ने कप्तान बनाने के बाद कहा है कि उनके कन्धों पर धोनी की विरासत को जारी रखने की भारी जिम्मेदारी है और वह इसे कायम रखना चाहेंगे। 

CSK प्लेइंग इलेवन

रविंद्र जडेजा के लिए बतौर कप्तान पहले मैच में बड़े निर्णय लेने होंगे। क्योंकि टीम के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ होने वाले मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, जबकि तेज गेंदबाज दीपक चाहर अभी तक फिट नहीं हुए हैं।

ऋतुराज और कॉनवे पारी की शुरुआत करेंगे। गायकवाड़ फिट हैं और पहला मैच खेलने के लिए तैयार है। तीसरे नंबर पर रॉबिन उथप्पा बल्लेबाजी करेंगे। अंबाती रायडु, शिवम दूबे भी मध्यक्रम को मजबूती देते हुए नजर आएंगे। ड्वेन ब्रावो, जडेजा और धोनी के स्थान पर सबकी नजरें होंगी। तेज गेंदबाजी में एडम मिल्ने, क्रिस जॉर्डन को जगह मिली सकती है। 


KKR प्लेइंग इलेवन
श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) टूर्नामेंट के 15वें संस्करण में अपना तीसरा खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी। यह देखना दिलचस्प होगा कि केकेआर अय्यर के नेतृत्व में कैसा क्रिकेट खेलती है। कागज पर टीम काफी मजबूत दिख रही है। 

वेंकटेश अय्यर के साथ अनुभवी अजिंक्य रहाणे पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकते हैं। नीतिश राणा और श्रेयस अय्यर तीसरे और चौथे नंबर पर उतरे सकते हैं। सैम बिलिंग्स या शेल्डन जैक्सन में से किसी एक को टीम चुन सकती है। नरेन और रसल फिनिशर की भूमिका में नजर आएंगे, जबकि टिम साउदी तेज गेंदबाजी की अगुवाई करेंगे। पैट कमिंस अगामी मैचों में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। उनका साथ शिवम मावी दे सकते हैं। उमेश यादव भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं। 

KKR के खिलाफ CSK की संभावित प्लेइंग XI
डेवोन कॉनवे, ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, एडम मिल्ने, क्रिस जॉर्डन, राजवर्धन हैंगरगेकर / केएम आसिफ / पी सोलंकी

CSK के खिलाफ KKR की संभावित प्लेइंग XI
वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, नितीश राणा, सैम बिलिंग्स (WK), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, टिम साउथी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, उमेश यादव

epaper