फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटआखिरकार IPL 2022 में जीत गई चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स, रविंद्र जडेजा को मिली होगी राहत

आखिरकार IPL 2022 में जीत गई चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स, रविंद्र जडेजा को मिली होगी राहत

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल की मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरकार आईपीएल के नए सीजन में नए कप्तान के तहत जीत मिल ही गई। आईपीएल 2022 में रविंद्र जडेजा की कप्तानी वाली टीम को पहली जीत मिली

आखिरकार IPL 2022 में जीत गई चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स, रविंद्र जडेजा को मिली होगी राहत
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 12 Apr 2022 11:37 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल की मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरकार आईपीएल के नए सीजन में नए कप्तान के तहत जीत मिल ही गई। आईपीएल 2022 से पहले एमएस धोनी ने टीम की कप्तानी की बागडोर रविंद्र जडेजा को सौंप दी थी, लेकिन टीम को लगातार चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, अब पांचवें मैच में टीम को अच्छी जीत मिली, जिससे टीम को पटरी पर लौटने के लिए विश्वास मिलेगा। आईपीएल 2022 के 22वें और अपने पांचवें मैच में चेन्नई ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 23 रन से हरा दिया। 

इस मैच की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था, क्योंकि आईपीएल के इस सीजन में लगभग सभी कप्तानों ने यही फैसला किया है। कप्तान का ये फैसला 10 ओवर तक सही साबित हुआ, लेकिन इसके बाद रोबिन उथप्पा ने शिवम दुबे के साथ मिलकर रनों की ऐसी बरसात की, जिसमें आरसीबी के गेंदबाज डूब गए। पहले 10 ओवर में टीम ने 60 रन बनाए थे, लेकिन अहले दस ओवर में टीम ने 156 रन जोड़ दिए और 20 ओवर के बाद सीएसके का स्कोर 216/4 था। 

चेन्नई के लिए शिवम दुबे ने 46 गेंदों में नाबाद 95 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 8 छक्के शामिल थे, जबकि रोबिन उथप्पा 50 गेंदों में 88 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने इस पारी में 4 चौके और 9 छक्के जड़े। 17 रन रुतुराज गायकवाड़ के बल्ले से निकले, जबकि 3 रन बनाकर मोइन अली आउट हुए। रविंद्र जडेजा का खाता नहीं खुला, जबकि एमएस धोनी बिना गेंद खेले नाबाद लौटे। बैंगलोर की तरफ से 2 विकेट वानिंदु हसरंगा को मिले, जबकि एक विकेट जोश हेजलवुड को मिला।

उधर 217 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। कप्तान फाफ डुप्लेसी और पूर्व कप्तान विराट कोहली सस्ते में आउट हो गए। ग्लेन मैक्सवेल ने कुछ शॉट जरूर लगाए, लेकिन वे रविंद्र जडेजा का छठवीं बार आईपीएल में शिकार बने। सुयश प्रभुदेसाई और शाहबाज अहमद के बाद दिनेश कार्तिक ने जीत की उम्मीद जगाई, लेकिन ये सिर्फ एक आशा भर थी। टीम 20 ओवर में 193 रन बना सकी और मुकाबला 23 रन से हार गई।

epaper