DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › CSK vs MI: चेन्नई सुपर किंग्स का धमाकेदार आगाज, प्वॉइंट टेबल में भी हासिल की नंबर एक की कुर्सी
क्रिकेट

CSK vs MI: चेन्नई सुपर किंग्स का धमाकेदार आगाज, प्वॉइंट टेबल में भी हासिल की नंबर एक की कुर्सी

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Sun, 19 Sep 2021 11:56 PM
CSK vs MI: चेन्नई सुपर किंग्स का धमाकेदार आगाज, प्वॉइंट टेबल में भी हासिल की नंबर एक की कुर्सी

आईपीएल 2021 के यूएई लेग के पहले और टूर्नामेंट के 30वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को 20 रनों से हराया। 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 136 रन ही बना सकी। टीम की ओर से सौरभ तिवारी 50 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन वह जीत नहीं दिला सके। सीएसके की ओर से ड्वेन ब्रावो ने तीन विकेट झटके, जबकि दीपक चाहर ने दो बल्लेबाजों को चलता किया। इससे पहले टॉस जीतने के बाद चेन्नई ने ऋतुराज गायकवाड़ की 88 रनों की आतिशी पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 156 रन बनाए। 

 

157 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम को तीसरे ही ओवर में क्विंटन डिकॉक (17) के रूप में बड़ा झटका लगा। इसके बाद स्कोर बोर्ड में 17 रन और जोड़ने के बाद आईपीएल में डेब्यू कर रहे अनमोलप्रीत सिंह (16) भी दीपक चाहर का दूसरा शिकार बने। मुंबई के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज सूर्याकुमार यादव (3) भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके, जबकि ईशान किशन (11) ने भी अपनी बैटिंग से काफी निराश किया। आखिरी दफा चेन्नई के खिलाफ यादगार जीत दिलाने वाले कप्तान कीरोन पोलार्ड का बल्ला भी आज खामोश रहा और वह सिर्फ 15 रन बना सके। लास्ट ओेवर में मुंबई को जीत के लिए 24 रनों की दरकार थी, लेकिन ब्रावो ने दो विकेट झटक कर महज 3 रन ही दिए और चेन्नई को जीत दिला दी।

 

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का कप्तान धोनी का फैसला एकदम गलत साबित हुआ। ट्रेंट बोल्ट ने पहले ही ओवर में फाफ डु प्लेसी को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद अगले ओवर में बोल्ट के साथी खिलाड़ी एडम मिलान ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मोईन अली को भी खाता खोलने का मौका नहीं दिया और पवेलियन की राह दिखाई। रायडू के रिटायर हर्ट होने पर क्रीज पर उतरे सुरेश रैना ने बोल्ट को चौका लगाकर आगाज तो दमदार किया, लेकिन इसके बाद कीवी गेंदबाज ने उनको राहुल चाहर के हाथों कैच कराकर चलता किया। कप्तान धोनी भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ ( नाबाद 88 रन) ने पहले रविंद्र जडेजा (26) के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी जमाई और फिर ड्वेन ब्रावो के साथ आखिरी के ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। ब्रावो ने महज 8 गेंदों में 23 रनों की तूफानी पारी खेली। जिसकी बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 156 रन बनाने में सफल रही। 

संबंधित खबरें