फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटसाउथ अफ्रीका ने IPL 2022 की मेजबानी करने का किया दावा! BCCI ने कहा- फरवरी में लेंगे फैसला

साउथ अफ्रीका ने IPL 2022 की मेजबानी करने का किया दावा! BCCI ने कहा- फरवरी में लेंगे फैसला

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर लगातार तीसरे सीजन कोविड-19 खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अभी तक दुनिया की इस सबसे महंगी लीग को बाहर आयोजित कराने पर कोई...

साउथ अफ्रीका ने IPL 2022 की मेजबानी करने का किया दावा! BCCI ने कहा- फरवरी में लेंगे फैसला
Ezaz Ahmad लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Tue, 25 Jan 2022 01:58 PM

इस खबर को सुनें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर लगातार तीसरे सीजन कोविड-19 खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अभी तक दुनिया की इस सबसे महंगी लीग को बाहर आयोजित कराने पर कोई फैसला नहीं लिया है। लेकिन देश में कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए बोर्ड प्लान B की तैयारी कर रहा है। आईपीएल को भारत के बाहर आयोजित करने की जब बात आती है तो यूएई पहली पसंद रहा है, लेकिन इस बार दक्षिण अफ्रीका एक मजबूत दावेदार बन रहा है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने कहा है कि वह आईपीएल 2022 की मेजबानी को तैयार है। हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है और ऐसा माना जा रहा है बोर्ड अगले महीने इस पर कोई आधिकारिक फैसला लेगा। 

'जय श्री राम': दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज का वनडे सीरीज जीत के बाद पोस्ट वायरल

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बीसीसीआई को एक प्रस्ताव भेजा है। बोर्ड ने कहा है कि वो काफी कम पैसों में टूर्नामेंट का आयोजन कराएगा। सीएसए ने आगे कहा कि दक्षिण अफ्रीका में IPL कराने का मतलब होगा कि हवाई यात्रा, होटल और दूसरी सुविधाओं में ज्यादा खर्च नहीं होगा। लीग का आयोजन जोहानिसबर्ग और उसके आस-पास के 4 वेन्यू पर कराए जाएंगे। हालांकि ज्यादातर मुकाबला जोहानिसबर्ग में होंगे। इसके अलावा कुछ मैच सेंचुरियन, विलोमूर और सेन्वेस क्रिकेट स्टेडियम में भी होंगे।

BCCI फरवरी में लेगा फैसला 

बीसीसीआई का फिलहाल आईपीएल 2022 को भारत में ही आयोजित कराने का प्लान है। हालांकि कोरोना के कारण अगर लीग को विदेशों में शिफ्ट करना पड़ता है तो साउथ अफ्रीका को वेन्यू ऑप्शन के तौर पर आजमाया जा सकता है। BCCI ने सभी फ्रेंचाइजियों को पहले ही ये बता दिया है कि वे 20 फरवरी तक वेन्यू पर अंतिम फैसला लेंगे। बीसीसीआई सचिव जय शाह पहले ही कह चुके हैं कि IPL 2022 का आयोजन मार्च के आखिरी हफ्ते से होगा और लीग मई तक चलेगी। 12 और 13 फरवरी को IPL 2022 का मेगा ऑक्शन होगा। 

epaper