फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटब्रैड हॉग ने बताया किस तरह से बिना टाले समय पर कराया जा सकता है इस साल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप

ब्रैड हॉग ने बताया किस तरह से बिना टाले समय पर कराया जा सकता है इस साल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप

कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के बढ़ते मामलों के बीच दुनिया भर के तमाम स्पोर्ट्स इवेंट् या तो रद्द या स्थगित किए जा चुके हैं। इस महामारी से दुनिया के ज्यादातर देश जूझ रहे हैं और जिसके चलते...

ब्रैड हॉग ने बताया किस तरह से बिना टाले समय पर कराया जा सकता है इस साल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 15 Apr 2020 02:09 PM
ऐप पर पढ़ें

कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के बढ़ते मामलों के बीच दुनिया भर के तमाम स्पोर्ट्स इवेंट् या तो रद्द या स्थगित किए जा चुके हैं। इस महामारी से दुनिया के ज्यादातर देश जूझ रहे हैं और जिसके चलते ज्यादातर देशों में लॉकडाउन घोषित किया गया है। इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है और अब इस पर भी स्थगित होने का खतरा मंडराने लगा है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने एक सुझाव दिया है, जिससे यह टूर्नामेंट समय पर कराया जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया में छह महीने के ट्रैवल बैन की खबरें आई हैं, ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने की खबरें भी आने लगी हैं। ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में हॉग ने कहा कि यह टूर्नामेंट स्थगित नहीं होना चाहिए क्योंकि दुनिया भर के लाखों क्रिकेट फैन्स को उनके पसंदीदा क्रिकेटरों को खेलते हुए देखने की और कुछ मनोरंजन की जरूरत है। भले यह टूर्नामेंट खाली स्टेडियम में कराए जाएं। हॉग ने कहा कि इस टूर्नामेंट को रिशेड्यूल करना काफी मुश्किल होगा, क्योंकि अगले साल एक और टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। ऐसे में दो टी20 वर्ल्ड कप 6-8 महीने के अंतर पर कराए जाने का कोई मतलब नहीं है।

INDvPAK चैरिटी सीरीज को लेकर शोएब अख्तर ने अब गावस्कर को दिया जवाब

'एक महीना पहले ऑस्ट्रेलिया पहुंचे टीम'

हॉग ने कहा, 'हमें टी20 वर्ल्ड कप को शेड्यूल के हिसाब से कराना होगा। दुनिया भर के तमाम इंटरनेशनल क्रिकेटर लॉकडाउन में हैं और उन्हें प्रैक्टिस करने का मौका नहीं मिल रहा है। हमें उन सब को करीब एक महीना पहले ऑस्ट्रेलिया लाना होगा। इसके लिए कमर्शियल फ्लाइट का इस्तेमाल नहीं किया जाए, चार्टर फ्लाइट से खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया पहुंचे और इससे पहले उनका कोरोना वायरस टेस्ट कराया गया हो, अगर वो टेस्ट में नेगेटिव आते हैं तो ऑस्ट्रेलिया आएं।'

पूर्व पाक कप्तान ने की कोहली की तारीफ, बोले- मशीन भी गलती करती है

'दोबारा टेस्ट होने के बाद शुरू करें ट्रेनिंग'

उन्होंने आगे कहा, 'जब वो ऑस्ट्रेलिया पहुंचे तो उन्हें दो हफ्ते के लिए फिर से क्वारैंटाइन किया जाए और एक बार फिर से उनका टेस्ट किया जाए। जब वो दोबारा इस टेस्ट में पास हो जाएं तो वो टूर्नामेंट की ट्रेनिंग शुरू कर दें और इसके बाद टूर्नामेंट में हिस्सा लें।' इससे पहले एलन बॉर्डर कह चुके हैं कि टी20 वर्ल्ड जैसा टूर्नामेंट खाली स्टेडियम में कराने का मतलब नहीं बनता है। वहीं ग्लेन मैक्सवेल का भी मानना है कि बिना फैन्स के टी20 वर्ल्ड कप खेलना मुश्किल होगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें