DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्रिकेटर मोहम्मद शमी की मुश्किलें बढ़ीं, जानें किन धाराओं में पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

हसीन जहां ने शमी ने पर मारपीट, रेप, हत्या की कोशिश, घरेलू हिंसा और मैच फिक्सिंग जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे। हसीन जहां ने शमी के खिलाफ केस भी दर्ज करवाया था।

Mohammad Shami with his wife Hasin Jahan

भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के लंबे वक्त से चल रहे विवाद में फिर एक नया मोड़ आ गया है। कोलकाता पुलिस ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ घरेलू हिंसा और यौन उत्पीड़न के मामले में औपचारिक रूप से आरोपपत्र दाखिल किया है। शमी के खिलाफ यह आरोपपत्र उनकी पत्नी हसीन जहां द्वारा दायर शिकायत के एक साल बाद दाखिल किए गए हैं, जिसमें उन्होंने शमी और उनके परिवार के ऊपर कई तरह के आरोप लगाए थे। जहां ने संवादादातओं को बताया, “मुझे बताया गया है कि पुलिस ने आईपीसी सेक्शन 498ए (घरेलू हिंसा), 354ए (यौन उत्पीड़न) के तहत आरोपपत्र दाखिल किया है।”जहां के वकील जाकिर हुसैन ने बताया कि पुलिस ने दो मामलों के साथ आरोपपत्र दाखिल किया है। 

INDvsAUS: मोहम्मद शमी के दिल्ली वाले घर डिनर के लिए पहुंची टीम इंडिया

शमी के वकील सलीम रहमान ने कहा कि वह जल्द ही इसका जबाव देंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस ने तीन आरोप हटा लिए हैं। शमी के भाई के ऊपर लगाए गए दुष्कर्म के आरोप, हत्या की कोशिश तथा शारीरिक प्रताड़ना के आरोप भी हटा लिए गए हैं।

रहमान ने कहा, “मेरे मुवक्किल के खिलाफ सिर्फ दो आरोप हैं जिनमें घरेलू हिंसा और यौन उत्पीड़न के आरोप शामिल हैं। हमारे खिलाफ समन जारी होने दीजिए। इसके बाद हम प्रतिक्रिया देंगे।”

बता दें कि हसीन जहां ने पिछले साल मार्च में मोहम्मद शमी पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। हसीन जहां ने शमी ने पर मारपीट, रेप, हत्या की कोशिश, घरेलू हिंसा और मैच फिक्सिंग जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे। हसीन जहां ने शमी के खिलाफ केस भी दर्ज करवाया था।

इस वजह से सनी लियोन के फेवरेट हैं CSK के कप्तान धौनी

हसीन जहां ने मोहम्मद शमी के खिलाफ शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और विवाहेतर संबंध रखने की शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि, हसीन जहां के लगाए सभी आरोपों से शमी अब तक इंकार करते रहे हैं। शुरुआत में तो मोहम्मद शमी इस मामले में सुलह करना चाह रहे थे, लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि वह इससे निपटने के लिए कानूनी रास्ता ही अपनाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:chargesheet has been filed against cricketer mohammed shami