अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2nd Test में इस तरकीब का सहारा लेंगे टीम इंडिया के खिलाड़ी, कुछ ऐसे आउट होने से बचेंगे

सेंचुरियन टेस्ट मैच से पहले बोर्ड अधिकारियों ने टीम इंडिया को दी सलाह
सेंचुरियन टेस्ट मैच से पहले बोर्ड अधिकारियों ने टीम इंडिया को दी सलाह

दक्षिण अफ्रीका में पहले टेस्ट में खराब फॉर्म से जूझते भारतीय बल्लेबाजों को सलाह देते हुए पूर्व दिग्गज क्रिकेटर चंदू बोर्डे ने कहा है कि उन्हें ऑफ स्टम्प से बाहर जाती गेंदों से छेड़खानी करने से बचना होगा। भारत को केपटाउन में पहले टेस्ट में 72 रन से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय बल्लेबाज 208 रन के लक्ष्य के जवाब में 135 रन ही बना सके थे।  

SAvIND: ईशांत की गेंदबाजी को टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी ने बताया खराब, कहा पिछले मैचों पर डालें 

मंसूर अली खान पटौदी की कप्तानी वाली भारतीय टीम में उपकप्तान रहे बोर्डे ने उम्मीद जताई कि सेंचुरियन में शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम वापसी करेगी। बोर्डे ने प्रेस ट्रस्ट से कहा, ''पहली बात है कि विकेट पर डटे रहना होगा और ऑफ स्टम्प से बाहर जाती गेंदों को छोड़ना होगा। हमारे कई बल्लेबाज या तो विकेट के पीछे कैच देकर आउट हुए हैं या स्लिप में कैच दिया है।

अगली स्लाइड में पढ़ें : बोर्ड अधिकारियों ने टीम इंडिया से जतायी उम्मीद, कहा ऐसा कर पायेंगे खिलाड़ी
 

टीम इंडिया को बल्लेबाजी पर करनी होगी ज्यादा मेहनत
टीम इंडिया को बल्लेबाजी पर करनी होगी ज्यादा मेहनत

उन्होंने कहा, ''उन्हें अपनी तकनीक में इस तरह बदलाव करना होगा कि ऑफ स्टम्प से बाहर की ओर जाती किसी गेंद को ना छेड़ें। एक बार क्रीज पर जमने के बाद ही ऐसी गेंदों पर शॉट खेलने चाहिये। मैं उन्हें यह सलाह भी दूंगा कि क्रीज पर खड़े रहने की बजाय कम से कम छह इंच बाहर खड़े हों और गेंद को ज्यादा स्विंग लेने की छूट ना दें।  

INDvSA: बुमराह का बड़ा बयान, 'आपको खेलने का हक ही नहीं अगर आप...'

भारत के लिये 55 टेस्ट खेल चुके बोर्डे ने कहा, ''यदि वे ऐसा कर सके तो कोई दिक्कत नहीं होगी। मुझे उम्मीद है कि वे यह कर पायेंगे। बोर्डे ने मौजूदा भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने वाली सर्वश्रेष्ठ टीमों में शुमार करते हुए कहा कि विराट कोहली की टीम दूसरे टेस्ट में मजबूती से वापसी करेगी। 

दक्षिण अफ्रीका के चर्चित क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने सीएम त्रिवेंद्र रावत

उन्होंने कहा, ''पहला टेस्ट अच्छा था। अब दक्षिण अफ्रीकी टीम हमारे गेंदबाजों को लेकर चिंतित होगी क्योंकि दूसरी पारी में वह जल्दी आउट हो गई थी। यह दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने वाली सर्वश्रेष्ठ टीमों में से है। इस टीम के पास क्षमता है और किसी भी परिस्थिति में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chandu Borde India vs South Africa 2nd test match Centurion Virat Kohli