फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटचैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया जाएगी पाकिस्तान? आ गया BCCI का जवाब, राजीव शुक्ला बोले-सरकार लेगी फैसला

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया जाएगी पाकिस्तान? आ गया BCCI का जवाब, राजीव शुक्ला बोले-सरकार लेगी फैसला

Champions Trophy: क्या चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी? अब इस सवाल का जवाब मिल गया है। खुद बीसीसीआई के उपाध्यक्ष ने इस बारे में बोर्ड का रुख स्पष्ट कर दिया है।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया जाएगी पाकिस्तान? आ गया BCCI का जवाब, राजीव शुक्ला बोले-सरकार लेगी फैसला
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 May 2024 05:52 PM
ऐप पर पढ़ें

Champions Trophy: क्या चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी? अब इस सवाल का जवाब मिल गया है। खुद बीसीसीआई के उपाध्यक्ष ने इस बारे में बोर्ड का रुख स्पष्ट किया है। बता दें पाकिस्तान में अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी होने वाली है। भारत इस टूर्नामेंट में भाग लेगा या नहीं, इसको लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं है। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पूरी कोशिश में है कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले। वह भारत के मैचों के लिए प्लानिंग भी बना रहा है। पीसीबी का कहना है कि चूंकि पाकिस्तान भारत में वनडे वर्ल्डकप खेलने आई थी। इसलिए भारत को भी पाकिस्तान में चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेना चाहिए।

अभी घोषित नहीं हुई है डेट
राजीव शुक्ला ने सोमवार को कहा कि सरकार की अनुमति के बाद ही भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान में अगले वर्ष होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भेजा जायेगा। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष ने कहा कि चैंपियन ट्रॉफी के मामले में हम वही करेंगे जो सरकार हमसे करने को कहेगी। हम अपनी टीम तभी भेजते हैं जब सरकार हमें इसकी इजाजत देती है। हम सरकार के निर्णय के अनुसार चलेंगे। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड( पीसीबी) ने इस टूर्नामेंट को अपने यहां आयोजित करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। ऐसा माना जा रहा है कि लाहौर, कराची और रावलपिंडी में चैंपियंस ट्राफी की मैच खेले जाएंगे। अभी टूर्नामेंट के लिए हालांकि तारीखों की घोषणा नहीं हुई है।

माही भाई भी नहीं...हार्दिक पांड्या को क्यों सताने लगी MS धोनी की याद 
एशिया कप भी खेलने नहीं गया था भारत
गौरतलब है कि दोनों टीमों ने पिछली बार 2012-13 में सीमित ओवरों की द्विपक्षीय श्रृंखला खेली थी। उस वक्त पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था। लेकिन भारत ने 2007 के बाद से पाकिस्तान के खिलाफ कोई भी टेस्ट खेलने से इनकार कर दिया है, जब दोनों टीम भारतीय सरजमीं पर आपस में भिड़ी थीं। पिछले साल भारत ने पाकिस्तान में एशिया कप मैचों के लिए अपनी टीम भेजने से इनकार कर दिया था और अंततः एशियाई क्रिकेट परिषद को इस प्रतियोगिता के लिए एक हाइब्रिड मॉडल अपनाना पड़ा था जिसके तहत अधिकांश मैचों का आयोजन श्रीलंका में हुआ।