फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटचैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया पहुंची पाकिस्तान तो क्या होगा? वसीम अकरम ने बताई दिल की बात

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया पहुंची पाकिस्तान तो क्या होगा? वसीम अकरम ने बताई दिल की बात

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान में होने वाली है। इसमें भारत समेत कुल सात देश हिस्सा लेंगे। हालांकि भारत पाकिस्तान में मैच खेलने जाएगा या नहीं, इस पर अंतिम फैसला नहीं हुआ है।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया पहुंची पाकिस्तान तो क्या होगा? वसीम अकरम ने बताई दिल की बात
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 24 Jun 2024 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान में होने वाली है। इसमें भारत समेत कुल सात देश हिस्सा लेंगे। हालांकि भारत पाकिस्तान में मैच खेलने जाएगा या नहीं, इस पर अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है। भारत और होस्ट पाकिस्तान के अलावा, चैंपियंस ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान हैं। भारत के चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने या न खेलने के सवाल के बीच पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कुछ उम्मीदें जताई हैं। वसीम ने आशा जताई है कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान आएगी।

हम कर रहे हैं इंतजार
वसीम अकरम ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने के लिए पाकिस्तान जरूर आएगी। उन्होंने कहा कि पूरा देश सभी टीमों का इंतजार कर रहा है। हम उनका शानदार स्वागत करने के लिए तैयार हैं। अकरम ने आगे कहा कि हमारे पास अच्छी सुविधाएं हैं। हम नए स्टेडियम पर भी काम कर रहे हैं। लाहौर, कराची और इस्लामाबाद में नए स्टेडियम तैयार किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि यह एक बेहतरीन टूर्नामेंट होगा और पाकिस्तान को इसी की जरूरत है। वसीम ने यह भी कहा कि राजनीति और क्रिकेट को अलग रखे जाने की जरूरत है।

लंबे अरसे से नहीं हुई है द्विपक्षीय सिरीज
गौरतलब है कि साल 2006 के बाद से भारत ने पाकिस्तान में कोई द्विपक्षीय सिरीज नहीं खेली है। पिछले लंबे अरसे से दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स के दौरान ही आमने-सामने हुई हैं। इसकी वजह है, दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण रिश्ते। चैंपियंस ट्रॉफी में भारत हिस्सा लेगा या नहीं, इसको लेकर भी अनिश्चितता बनी हुई है। बीसीसीआई का कहना है कि वह भारत सरकार से मंजूरी मिलने के बाद ही इस बारे में कोई फैसला लेगी। बता दें कि 2023 में एशिया कप पाकिस्तान में होने वाला था। लेकिन बीसीसीआई ने सरकार की अनुमति का हवाला देकर इसमें शामिल होने से इनकार कर दिया था। इसके बाद भारत ने अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे।