फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटचैंपियंस ट्रॉफी 2025: पाकिस्तान के इस शहर में खेलेगी टीम इंडिया अपने मैच, PCB का प्लान क्या ICC को रास आएगा?

चैंपियंस ट्रॉफी 2025: पाकिस्तान के इस शहर में खेलेगी टीम इंडिया अपने मैच, PCB का प्लान क्या ICC को रास आएगा?

India vs Pakistan Champions Trophy 2025: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी को लेकर तैयारी में जुटा है। पीसीबी ने टीम इंडिया के मैच लाहौर में आयोजित कराने का सुझाव दिया ह

चैंपियंस ट्रॉफी 2025: पाकिस्तान के इस शहर में खेलेगी टीम इंडिया अपने मैच, PCB का प्लान क्या ICC को रास आएगा?
Md.akram भाषा,कराचीWed, 01 May 2024 08:39 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट अधिकारियों ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) को अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान भारत के क्वालीफाइंग दौर के मुकाबलों को केवल एक ही शहर में आयोजित कराने का सुझाव दिया है। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के मेजबान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टूर्नामेंट के आयोजन के लिए तीन शहरों कराची, रावलपिंडी और लाहौर को चुना है। फाइनल लाहौर में होगा।

पीसीबी के एक सूत्र ने बताया, ''आईसीसी के महाप्रबंधक वसीम खान ने भी हाल ही में लाहौर का दौरा किया था जहां उन्होंने पीसीबी के शीर्ष अधिकारियों के साथ चैंपियन्स ट्रॉफी के इंतजामों पर चर्चा की थी और यह सुझाव दिया गया था कि भारतीय टीम के यात्रा कार्यक्रम को कम से कम रखा जाए।'' सूत्र ने कहा कि भारत नॉकआउट के लिए विभिन्न स्थलों पर जाने से पहले अपने क्वालीफाइंग दौर के मैच कराची में खेल सकता है।

भारत और पाकिस्तान फिलाहल सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंटों में एक दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम ने 2008 के बाद से पाकिस्तान में कोई मैच नहीं खेला है। पिछले साल भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप के लिए भी पाकिस्तान में अपनी टीम को नहीं भेजा था। इसके बाद अंततः हाइब्रिड मॉडल के तहत पाकिस्तान और श्रीलंका में मैच आयोजित किए गए थे।

पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा है कि सभी टीमें तय कार्यक्रम के अनुसार पाकिस्तान में चैंपियन्स ट्रॉफी में खेलेंगी। उन्होंने यह भी बताया कि स्टेडियम के नवीनीकरण का काम जल्द ही शुरू होगा और टूर्नामेंट फरवरी-मार्च 2025 में आयोजित होने की उम्मीद है।