फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWPL नीलामी में इन सितारों को नहीं मिला खरीददार, भारत में खेलने का सपना हो गया चकनाचूर

WPL नीलामी में इन सितारों को नहीं मिला खरीददार, भारत में खेलने का सपना हो गया चकनाचूर

चमारी अथापथु और डींड्रा डॉटिन जैसी स्टार खिलाड़ियों को महिला प्रीमियर लीग की नीलामी में कोई खरीददार नहीं मिला। श्रीलंका की कप्तान चामरी अथापथु ने महिला बिग बैश लीग में धमाकेदार प्रदर्शन किया था।

WPL नीलामी में इन सितारों को नहीं मिला खरीददार, भारत में खेलने का सपना हो गया चकनाचूर
Himanshu Singhएजेंसी,मुंबईSat, 09 Dec 2023 11:25 PM
ऐप पर पढ़ें

महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 की शनिवार को हुई नीलामी में काशवी गौतम और एनाबेल सदरलैंड की बोली में फ्रेंचाइजी ने करोड़ों लुटाए, वहीं चमारी अथापथु और डींड्रा डॉटिन जैसे बड़ें सितारों को कोई खरीददार नहीं मिला। फ्रेंचाइजी ने 30 अलग-अलग खिलाड़ियों पर 12.75 करोड़ रुपये खर्च किए, लेकिन बड़े खिलाड़ियों पर खर्च करने से हाथ खींच लिया।

डॉटिन का बहिष्कार पिछले साल गुजरात जायंट्स के साथ उनके 60 लाख रुपये के अनुबंध को लेकर हुए विवाद के मद्देनजर हुआ है। उस समय बहस छिड़ गई थी जब वह डब्ल्यूपीएल नीलामी से अनुपस्थित थीं, जहां उनका आधार मूल्य 50 लाख रुपये था। डॉटिन क्षेत्ररक्षण और गेंदबाजी में उत्कृष्टता के साथ साथ शक्तिशाली हिटिंग के लिए जानी जाती है। उन्होने अपने टी20 करियर में दो हजार 629 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 62 अंतरराष्ट्रीय विकेट शामिल हैं। 

श्रीलंका की कप्तान चामरी अथापथु 50 लाख रुपये के बेस प्राइस के साथ मैदान में उतरी थी मगर उन्हें लेने में किसी ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। यहां दिलचस्प है कि अथापथु ने महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) सीजन में नौ विकेट लेने के अलावा, 14 पारियों में 552 रन बनाए थे।

आयरलैंड में जन्मी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर किम गर्थ भी 50 लाख रुपये के बेस प्राइस के साथ अनसोल्ड रहीं। उन्होंने आयरलैंड के लिए 41 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें से सात ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले। गार्थ ने भी कुल 55 टी20 मैच खेले हैं। देविका वैद्य को भी आज की नीलामी में किसी भी फ्रेंचाइजी द्वारा नहीं चुना गया। उनका बेस प्राइस 30 लाख रुपये था। वैद्य ने इस साल की सीनियर महिला टी20 ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खेलते हुये छह मैचों में 11 विकेट और इंटर-जोनल टी20 ट्रॉफी में नौ विकेट लिए हैं।

WPL Auction 2024 : गुजरात जायंट्स ने नीलामी में लुटाए सबसे ज्यादा पैसे, एक खिलाड़ी के लिए खर्च किए 2 करोड़ रुपये

यूएसए के तेज गेंदबाज तारा नॉरिस नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स द्वारा रिलीज की गयी एकमात्र विदेशी क्रिकेटर थी। उनका बेस प्राइस 10 लाख रुपये था लेकिन उन्हे भी कोई खरीददार नहीं मिला। पिछला साल नॉरिस का पदार्पण सत्र था, उन्होंने पांच मैचों में सात विकेट झटके थे, जिसमें पांच विकेट लेने का कारनामा भी शामिल था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें