फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटएमएस धोनी की जगह लेना...ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी पर कोच माइकल हसी ने कह दी बहुत बड़ी बात

एमएस धोनी की जगह लेना...ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी पर कोच माइकल हसी ने कह दी बहुत बड़ी बात

Michael Hussey on CSK Captain Ruturaj Gaikwad: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बैटिंग कोच माइकल हसी ने कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की तारीफ की है। गायकवाड़ ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार बैटिंग की।

एमएस धोनी की जगह लेना...ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी पर कोच माइकल हसी ने कह दी बहुत बड़ी बात
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 29 Apr 2024 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2024 के 46वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ कमाल की बल्लेबाजी की। बतौर ओपनर उतरे गायकवाड़ महज दो रन से शतक से चूक गए। उन्होंने 54 गेंदों में 10 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 98 रन बनाए। सीएसके ने 212/3 का स्कोर खड़ा किया और एसआरएच को 78 रन से करारी शिकस्त दी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और सीएसके के बैटिंग कोच माइकल हसी ने गायकवाड़ की तारीफ की है। उन्होंने साथ ही कप्तानी को लेकर बहुत बड़ी बात कही।

हसी से जब सीएसके वर्सेस एसआरएच मैच के बाद प्रेस कॉन्प्रेंस में पूछा गया कि गायकवाड़ ने कप्तानी को किस तरह से संभाला है तो इसपर कोच ने कहा कि 'सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ' की जगह लेना चैलेंजिंग होता है। उन्होंने कहा, 'उसके लिए भी चुनौतीपूर्ण था। वह ऐसे कप्तान की जगह ले रहा था जो भारत का सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ कप्तान रहा है।' बता दें कि एमएस धोनी ने मौजूदा सीजन शुरू होने से पहले गायकवाड़ को सीएसके की कप्तान सौंपी थी। धोनी के नेतृत्व में चेन्नई ने पांच आईपीएल ट्रॉफी जीतीं। धोनी आईसीसी की तीन ट्रॉफी (टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप, आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी) जीतने वाले इकौलते कप्तान हैं।

हसी ने इसके अलावा गायकवाड़ की बैटिंग की सराहना करते हुए कहा, ''वह हमेशा गेंदबाजों से एक कदम आगे रहता है। उसकी बल्लेबाजी देखने में मजा आता है। हम खुशकिस्मत हैं कि वह हमारी टीम में है।'' गौरतलब है कि गायकवाड़ 9 मैचों में अभी तक 447 रन बना चुके हैं। वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की फेहिरस्त में दूसरे नंबर हैं। उनसे आगे आरसीबी के स्टार प्लेयर विराट कोहली (500) हैं, जिनके सिर ऑरेंज कैप सजी है।

कोच ने आगे कहा, ''गायकवाड़ इतना शानदार खिलाड़ी है। मैं उससे पूछता रहता हूं कि उसके शानदार प्लेसमेंट का राज क्या है क्योंकि उसे हमेशा फील्डर के बीच में जगह मिल जाती है।'' उन्होंने कहा, ''वह चतुर बल्लेबाज है। उसे पता है कि कब आक्रामक खेलना है और कब नहीं। वह स्पिन और सीम दोनों को बखूबी खेल लेता है और मैदान के चारों ओर रन बनाता है।' सीएसके पॉइट्स टेबल में तीसरे पायदान पर है। उसे पांच जीत और चार हार मिली हैं।