DA Image
4 मार्च, 2021|11:24|IST

अगली स्टोरी

सिराज की वापसी पर हैदराबाद में होगा जश्न, भाई बोले- अब्बू का सपना पूरा किया

mohammed siraj  twitter

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इस ऐतिहासिक जीत में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का बड़ा हाथ रहा। सिराज ने भारत की ओर से तीन टेस्ट मैच खेले और इस दौरान उन्होंने कुल 13 विकेट झटके, जिसमें ब्रिसबेन टेस्ट की दूसरी पारी का 5 विकेट हॉल भी शामिल है। सिराज के घर में खुशी का माहौल है, उनके भाई ने कहा कि सिराज ने अब्बू का सपना पूरा किया है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि सिराज की वापसी पर हैदराबाद में जश्न की तैयारी भी हो रही है।

टेस्ट सीरीज जीतने पर धोनी के संग होने लगी रहाणे की तुलना, जानें वजह

अपने बेटे को भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते देखने की हसरत लिए मोहम्मद सिराज के पिता चल बसे और आज अगर वह जिंदा होते तो उन्हें गर्व होता कि उनके बेटे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए। सिराज के पिता मोहम्मद गौस का 20 नवंबर को निधन हो गया था। इसके एक सप्ताह पहले ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी और कोरोना प्रोटोकॉल के कारण सिराज अंतिम संस्कार के लिए लौट भी नहीं सके।

भारत की ऐतिहासिक जीत पर पीटरसन ने हिन्दी में दी बधाई, ट्वीट हुआ वायरल

सिराज के भाई मोहम्मद इस्माइल ने कहा, 'मेरे मरहूम वालिद का ख्वाब था कि सिराज भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेले  वह उसे नीली और सफेद जर्सी में देखना चाहते थे और उनका यह सपना पूरा हो गया।' उन्होंने कहा, 'भारतीय टीम की यह बड़ी उपलब्धि है। सिराज ने अब्बा का सपना पूरा कर दिया। हमें खुशी है कि वह जीत में योगदान दे सका। उन्होंने कहा, 'हमने घर में कोई जश्न नहीं मनाया लेकिन सोसायटी के लोगों और हैदराबाद ने जश्न की तैयारी की है।'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Celebration will be held in Hyderabad on Mohammed Siraj s return his brother said Abbu s dream fulfilled