DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC का बड़ा फैसला, अब स्लो ओवर रेट पर कप्तान को नहीं किया जाएगा सस्पेंड

icc photo ht

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कप्तानों को अब धीमी ओवर गति के लिये निलंबन नहीं झेलना पड़ेगा क्योंकि आईसीसी ने ऐसे किसी अपराध की दशा में पूरी टीम के अंक काटने और सजा देने का फैसला किया है जिसकी शुरूआत आगामी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप से हो जायेगी। आईसीसी क्रिकेट समिति के सुझावों को उसके बोर्ड ने मंजूरी दे दी । विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2019 से 2021 तक चलेगी जिसका आगाम एक अगस्त से शुरू हो रही एशेज श्रृंखला से होगा।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, ''विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप मैचों में अगर कोई टीम निर्धारित समय में ओवर पूरे नहीं कर पाती तो हर ओवर की एवज में उसके दो प्रतिस्पर्धा अंक काटे जायेंगे। इसमें कहा गया, ''कप्तानों को अब इसके लिये निलंबन नहीं झेलना होगा। सभी खिलाड़ी इसके लिये समान रूप से कसूरवार होंगे और समान सजा भुगतेंगे।

गौतम गंभीर ने कहा- 'धौनी ने अपनी कप्तानी में सचिन, वीरू और मेरे साथ किया था ऐसा' 

क्या ODI, T20 कप्तान बने रहेंगे विराट? WI दौरे के बाद होगा फैसला

आईसीसी के मुताबिक धीमी गति से ओवर डालने पर अब सजा में बदलाव किया गया है। अब टीम के कप्तानों पर सस्पेंड होने के खतरा नहीं होगा, लेकिन धीमी गति से ओवर करने पर आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान खिलाड़ियों के अंक काटे जाएंगे। इससे पहले जो नियम था उसके मुताबिक धीमी ओवर गति के लिए कप्तान पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगता था और बाकी खिलाड़ियों पर दस-दस फीसदी जुर्माना लगाया जाता था। वहीं अगर तीन मैचों में ऐसा लगातार होता था को कप्तान पर बैन लगा दिया जाता था। अब आईसीसी के नए नियम से कप्तानों को बड़ी राहत मिलेगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:captain will not be suspended over slow over rate condition in cricket according to icc