DA Image
Wednesday, December 8, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटटीम इंडिया के अगले हेड कोच होंगे राहुल द्रविड़, कप्तान विराट कोहली बोले- नो आइडिया

टीम इंडिया के अगले हेड कोच होंगे राहुल द्रविड़, कप्तान विराट कोहली बोले- नो आइडिया

एजेंसी,नई दिल्लीShubham Mishra
Sat, 16 Oct 2021 07:13 PM
टीम इंडिया के अगले हेड कोच होंगे राहुल द्रविड़, कप्तान विराट कोहली बोले- नो आइडिया

टी-20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया का नया हेड कोच कौन होगा इस बात को लेकर इन दिनों जमकर चर्चाएं हो रही हैं। खबरों के मुताबिक, राहुल द्रविड़ ने हेड कोच का पद संभालने के लिए तैयार हो गए हैं और वह वर्ल्ड कप के ठीक बाद टीम इंडिया की कमान संभाल सकते हैं। हालांकि, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने द्रविड़ के कोच बनने के सवाल पर अपना पल्ला झाड़ा है और उनका कहना है कि इस बारे में उनके साथ कोई बातचीत नहीं हुई है। द्रविड़ इस साल श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के अंतरिम हेड कोच रहे थे। 

IPL 2021 का खिताब जीतने के साथ ही एमएस धोनी ने रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे, इस मामले में बने नंबर वन

विराट कोहली ने टी-20 विश्व कप की शुरुआत से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए विराट ने राहुल द्रविड़ के नए हेड कोच बनने के सवाल पर कहा, 'मुझे इस बारे में कोई आइडिया नहीं है कि क्या चल रहा है। इसको लेकर अबतक किसी के भी साथ बातचीत नहीं हो सकी है।' मौजूदा हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी-20 विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है और वह आगे इस पद पर बने रहने के इच्छुक नहीं हैं। ऐसे में द्रविड़ को यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। भारत की अंडर 19 टीम का प्रदर्शन द्रविड़ के देखरेख में कमाल का रहा था और वह हमेशा से ही अपनी कोचिंग को लेकर चर्चा में रहे हैं। राहुल के पास काफी अनुभव भी मौजूद है और वह खिलाड़ियों का बेस्ट प्रदर्शन निकलवाने का हुनर भी बखूबी जानते हैं। 

चेन्नई सुपर किंग्स को बधाई देने वाले क्रिकेट साउथ अफ्रीका के पोस्ट पर मचा बवाल, डेल स्टेन ने जमकर लगाई क्लास

राहुल द्रविड़ हमेशा से ही बीसीसीआई की पसंद थे। सूत्रों ने बताया कि बीसीसीआई सचिव जय शाह और अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पूर्व कप्तान के साथ बैठकर बात की। चीजें अच्छी रहीं। द्रविड़ ने हमेशा भारतीय क्रिकेट के हित को शीर्ष पर रखा। इसलिए चीजें आसान हो गई। जब राहुल द्रविड़ जैसा खिलाड़ी टीम इंडिया का मार्गदर्शन करेगा, तो टीम इंडिया बेहतर करेगी। 

टीम इंडिया के अगले हेड कोच होंगे राहुल द्रविड़, कप्तान विराट कोहली बोले- नो आइडिया
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें