फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकप्तान शान मसूद ने मारा शॉट, नॉन-स्ट्राइकर एंड पर ये क्या करने लगे बाबर आजम- देखें Video

कप्तान शान मसूद ने मारा शॉट, नॉन-स्ट्राइकर एंड पर ये क्या करने लगे बाबर आजम- देखें Video

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। 14 दिसंबर से दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है और इससे पहले प्राइम मिनिस्टर XI वर्सेस पाकिस्तान वॉर्म-अप मैच हो रहा है।

कप्तान शान मसूद ने मारा शॉट, नॉन-स्ट्राइकर एंड पर ये क्या करने लगे बाबर आजम- देखें Video
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 06 Dec 2023 10:49 AM
ऐप पर पढ़ें

दिसंबर 2020 में बाबर आजम को तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान का कप्तान बनाया गया था। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम सेमीफाइनल तक नहीं पहुंच पाई और इसके बाद बाबर ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद यह पहला मौका है, जब बाबर किसी दौरे पर खिलाड़ी के तौर पर गए हैं। शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने गई है, जिसका आगाज 14 दिसंबर को होना है। इस टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेलने उतरी है। प्राइम मिनिस्टर XI के खिलाफ यह मैच खेला जा रहा है। पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 76 रनों तक दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान शान मसूद और पूर्व कप्तान बाबर आजम ने मिलकर पारी को संभाला। बाबर 40 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों ने मिलकर स्कोर 168 रनों तक पहुंचाया। दोनों जब साथ में बैटिंग कर रहे थे, तब एक मजेदार वाकया हुआ।

शान मसूद स्ट्राइक पर थे और उन्होंने स्ट्रेट शॉट खेला। गेंद नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े बाबर के बगल से जा रही थी और अचानक से बाबर गेंद को रोकने के लिए झुके। cricket.com.au पर इस वाकये की छोटी सी क्लिप शेयर की गई है। मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला लिया। इमाम उल हक ने 24 गेंदों पर महज 9 रन बनाए और पाकिस्तान ने 18 रनों पर ही पहला विकेट गंवा दिया।

पाकिस्तानी खिलाड़ियों से मिले AUS के प्रधानमंत्री एंथनी, देखिए वीडियो

SA के लिए उड़ान भरेंगे ये खिलाड़ी, रोहित-कोहली की बाद में होगी एंट्री

अब्दुल्ला शफीक वहीं 76 गेंद पर 38 रन बनाकर आउट हुए। बाबर ने 88 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेली। इस वॉर्म-अप मैच से पहले कप्तान शान मसूद ने कहा था कि वह तेजी से रन बनाकर इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनाने की कोशिश करेंगे। अभी तक फिलहाल पाकिस्तानी बैटर्स बहुत तेज बैटिंग नहीं कर पाए हैं। शान मसूद ने खुद हालांकि बेहतर स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें