फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटकप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने बताया CSK की हार का कारण, बोले- यह थी टीम के साथ असली समस्या

कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने बताया CSK की हार का कारण, बोले- यह थी टीम के साथ असली समस्या

कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने CSK की हार का कारण बताया और कहा कि असली समस्या ये थी कि उनके पास गेंदबाज नहीं थे। कई खिलाड़ी चोटिल थे और दीपक चाहर पहला ओवर भी पूरा नहीं फेंक सके। 

कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने बताया CSK की हार का कारण, बोले- यह थी टीम के साथ असली समस्या
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 02 May 2024 08:39 AM
ऐप पर पढ़ें

चेन्नई सुपर किंग्स को पंजाब किंग्स के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। आईपीएल 2024 में सीएसके के पांचवीं हार झेलनी पड़ी। इसके पीछे का असली कारण क्या था? इसका खुलासा टीम के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने किया है। उन्होंने पंजाब के खिलाफ मिली हार के पीछे के दो कारण बताए हैं। कप्तान गायकवाड़ ने स्वीकार किया है कि उनकी टीम ने बहुत कम रन बनाए और फिर गेंदबाजों की कमी से टीम जूझती नजर आई। दीपक चाहर पहला ओवर भी फेंक नहीं पाए, जबकि तुषार देशपांडे और मथीशा पथिराना पहले ही प्लेइंग इलेवन से बाहर थे, क्योंकि वे फिट नहीं थे। 

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा, "संभावित तौर पर 50-60 रन कम बनाए। जब हमने बल्लेबाजी की तो पिच अच्छी नहीं थी, बाद में यह बेहतर हो गई। इम्पैक्ट रूल के साथ भी, हम काफी पीछे थे। मैंने (अभ्यास सत्र के दौरान) टॉस का अभ्यास किया है, मैच में यह अच्छा नहीं हो रहा है, निश्चित नहीं हूं कि क्या करूं। सच कहूं तो, जब मैं मैदान में (टॉस के लिए) जाता हूं तो दबाव में होता हूं। हम इस बात से भी आश्चर्यचकित थे कि हमने परिस्थितियों को देखते हुए पिछले मैच में बड़े अंतर से जीत हासिल की (एसआरएच के खिलाफ 78 रन से जीत)।"

ये भी पढ़ेंः IPL 2024: ऋतुराज गायकवाड़ ने विराट कोहली से छीनी Orange cap, जसप्रीत बुमराह को नहीं पछाड़ पाए ये पेसर 

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि पिछले दो मैचों में परिस्थितियां और पिच बेहतर थी, इसने हमें कड़ी मेहनत करने और 200+ तक पहुंचने की अनुमति दी, आज यह 180 तक पहुंचने के लिए भी पर्याप्त नहीं थी। यह एक वास्तविक समस्या है (खिलाड़ी का चोटिल होना और चाहर के पहले ओवर में बाहर जाना), ऐसे चरण होते हैं जहां आप विकेट चाहते हैं, लेकिन आपके पास केवल दो गेंदबाज हैं, ओस ने स्पिनरों को समीकरण से बाहर कर दिया। यह कठिन था, लेकिन अभी चार मैच बाकी हैं और हम जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेंगे।"