फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटखुद रेस्ट नहीं लेंगे और दूसरों को दे रहे सलाह, पूरा सीजन खेलेंगे या नहीं; कप्तान रोहित शर्मा ने नहीं दिया जवाब

खुद रेस्ट नहीं लेंगे और दूसरों को दे रहे सलाह, पूरा सीजन खेलेंगे या नहीं; कप्तान रोहित शर्मा ने नहीं दिया जवाब

वर्कलोड मैनेजमेंट को लेकर चल रही बहस के बीच कप्तान रोहित शर्मा से जब पूछा गया कि क्या वह आईपीएल के दौरान ब्रेक लेंगे या नहीं तो कप्तान ने इस पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

खुद रेस्ट नहीं लेंगे और दूसरों को दे रहे सलाह, पूरा सीजन खेलेंगे या नहीं; कप्तान रोहित शर्मा ने नहीं दिया जवाब
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 Mar 2023 12:31 PM
ऐप पर पढ़ें

इस साल के अंत में होने वाले वनडे विश्व कप से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा सहित ज्यादातर खिलाड़ी एक लंबे समय के लिए आईपीएल 2023 में बिजी होने वाले हैं। हालांकि टूर्नामेंट के दौरान भारतीय टीम के कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपनी फ्रेंचाइजी के लिए पूरा सीजन खेलना का जोखिम उठाएंगे, क्योंकि उनके होने से टीम को मजबूत मिलेगी। कुछ तो टीमों के कप्तान भी हैं। अगर टीम मैच हारती है तो उनका एक भी मैच मिस करना मुश्किल रहेगा, ऐसे में विश्व कप को देखते हुए खिलाड़ियों के लिए वर्कलोड मैनेज करना काफी मुश्किल होने वाला है। रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वर्कलोड मैनेजमेंट के सवाल पर एक बार बचते दिखे हालांकि उन्होंने ये जरूर कहा कि अगर हमें कुछ खिलाड़ियों को आराम देने की जरूरत पड़ी तो हम ऐसा करेंगे। 

आईपीएल 2023 के बाद खिलाड़ियों को विश्व टेस्ट चैंपियन फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना है। इसके बाद अंतरराष्ट्रीय द्विपक्षीय सीरीज के साथ-साथ एशिया कप भी खेलना है। ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों के लिए ब्रेक लेने का समय ना के बराबर है। हालांकि अगर खिलाड़ी आईपीएल के दौरान कुछ मैचों में ब्रेक लेते हैं, तो शायद वह बेहतर तरीके से अपने आपको आगे के टूर्नामेंट के लिए फिट रख पाएंगे। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा से प्रेस कॉन्फेंस के दौरान जब पहली बार पूछा गया कि क्या वह खुद सीजन के दौरान किसी समय आराम लेंगे? रोहित ने इसका खुद जवाब ना देते हुए कहा, ''मार्क इसका जवाब देंगे।'' मार्क ने इस सवाल के जवाब में कहा, ''क्या आप चाहतें है रोहित रेस्ट लें (हंसते हुए)। मैं चाहता हूं कि वह बतौर कप्तान और खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ दें।''

RCB के खिलाफ मुंबई इंडियंस की टीम उतारेगी अपने बेस्ट 12 खिलाड़ी, कप्तान रोहित शर्मा ने इंपैक्ट प्लेयर पर रखी

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खत्म होने के बाद रोहित शर्मा ने ही कहा था कि आईपीएल के दौरान वर्कलोड मैनेजमेंट फ्रेंचाइजी के हाथ में होता है। हालांकि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने संबंधित फ्रेंचाइजी से जुड़े सभी भारतीय खिलाड़ियों की एक विस्तृत कार्यभार निगरानी रिपोर्ट साझा की है। लेकिन अगर कप्तान रोहित शर्मा खुद रेस्ट नहीं लेने के पक्ष में हैं, तो अन्य खिलाड़ियों से इसकी उम्मीद रखना एक तरह से गलत ही होगा। 

हालांकि मंगलवार को ये खबर सामने आई थी कि वर्कलोड मैनेजमेंट की वजह से रोहित शर्मा कुछ मैचों से बाहर रह सकते हैं। उनकी जगह मुंबई इंडियंस की कप्तानी सूर्यकुमार यादव करेंगे। लेकिन रोहित ने प्रेस कॉन्फेंस में ब्रेक को लेकर कुछ भी जिक्र नहीं किया है।