फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटCAN vs IRE: आयरलैंड को हराकर कनाडा ने दर्ज की टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास की अपनी पहली जीत, पाकिस्तान के लिए बना सिरदर्द

CAN vs IRE: आयरलैंड को हराकर कनाडा ने दर्ज की टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास की अपनी पहली जीत, पाकिस्तान के लिए बना सिरदर्द

कनाडा ने अपने टी20 वर्ल्ड कप इतिहास की पहली जीत आयरलैंड के खिलाफ दर्ज की। इस मुकाबले को उन्होंने 12 रनों से जीता। कनाडा की जीत के हीरो निकोलस किरटन रहे, जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

CAN vs IRE: आयरलैंड को हराकर कनाडा ने दर्ज की टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास की अपनी पहली जीत, पाकिस्तान के लिए बना सिरदर्द
canada cricket team
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 08 Jun 2024 05:59 AM
ऐप पर पढ़ें

कनाडा ने शुक्रवार 7 जून को आयरलैंड को धूल चटाकर अपने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास की पहली जीत दर्ज की। इसी के साथ कनाडा ने यूएसए के बाद पाकिस्तान का सिरदर्द और बढ़ा दिया है। दरअसल, ग्रुप-ए में शामिल 5 में से सिर्फ 2 टीमें ही सुपर-8 में पहुंच पाएगी। भारत सुपर-8 में पहुंचने के लिए फेवरेट है, उन्होंने अपने पहले मैच में आयरलैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। वहीं पाकिस्तान का टूर्नामेंट का आगाज अच्छा नहीं रहा। सुपर ओवर में उन्हें यूएसएस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। अगर पाकिस्तान को अगले मुकाबले में भारत से या फिर कनाडा व आयरलैंड में से किसी एक मुकाबले में उलटफेर का शिकार होना पड़ता है तो उनकी सुपर-8 की उम्मीदें खत्म हो जाएगी। ऐसे में कनाडा और यूएसए के पास अगले दौर में पहुंचने का मौका होगा।

पाकिस्तान की हार पर कामरान अकमल हुए इमोशनल, खोल दी पाक क्रिकेट की पोल

वहीं बात आयरलैंड की करें तो, कनाडा के खिलाफ इस हार से उनकी अगले दौर में पहुंचने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, यह टीम पिछले कुछ समय से टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा रही है, ऐसे में टूर्नामेंट की शुरुआत में लगातार दो हार का सामना करने के बाद उनका सुपर-8 में पहुंचना अब मुश्किल नजर आ रहा है।

बात मुकाबले की करें तो, टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी कनाडा की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 137 रन बोर्ड पर लगाए। न्यूयॉर्क की जानलेवा पिच पर यह स्कोर काफी अच्छा था। कनाडा को इस स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निकोलस किरटन और श्रेयस मोव्वा ने निभाई जो अर्धशतक तो नहीं जड़ सके, मगर क्रमश: 49 और 37 रनों की शानदार पारियां खेली।

बासित अली ने बाबर आजम पर लगाए बड़े आरोप, कहा- अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को टीम में रखा है

138 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बावजूद 7 विकेट के नुकसान पर 125 रन ही बना पाई। कनाडा ने इस मैच में 12 रनों से जीत दर्ज की।