फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटहार्दिक पांड्या की जगह शिवम दुबे ले सकते हैं या नहीं? भज्जी ने किया क्लियर, बोले- जिस दिन वह फिट होते हैं...

हार्दिक पांड्या की जगह शिवम दुबे ले सकते हैं या नहीं? भज्जी ने किया क्लियर, बोले- जिस दिन वह फिट होते हैं...

शिवम दुबे क्या हार्दिक पांड्या की जगह ले सकते हैं? पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने इस सवाल का बेबाकी से जवाब दिया है। उन्होंने ऑलराउंडर हार्दिक को एक बड़ा मैच विनर करार दिया है।

हार्दिक पांड्या की जगह शिवम दुबे ले सकते हैं या नहीं? भज्जी ने किया क्लियर, बोले- जिस दिन वह फिट होते हैं...
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 20 Jan 2024 12:22 PM
ऐप पर पढ़ें

धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोट के कारण काफी से टीम इंडिया से बाहर हैं। हार्दिक के वर्ल्ड कप 2023 के दौरान टखने में चोट लगी थी और उन्होंने तब से भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला। हार्दिक फिटनेस हासिल करने के लिए लगातार कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हार्दिक की गैर मौजदूगी में ऑलराउंडर शिवम दुबे ने हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने दो नाबाद अर्धशतकीय पारियां खेलीं और कुल दो विकेट चटकाए। वह प्लेयर ऑफ सीरीज चुने गए। कई लोगों का मानना है कि दुबे आने वाले समय में हार्दिक की जगह ले सकते हैं।

हालांकि, भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह की राय अलग है। भज्जी ने कहा कि दुबे, पांड्या की तरह बन सकते हैं लेकिन उनकी जगह नहीं ले सकते। पूर्व स्पिनर का मानना है कि हार्दिक मैच विनर हैं और उन्होंने अनेक मौकों पर खुद को साबित किया है। हरभजन ने स्पोर्ट्स तक से कहा, ''शिवम दुबे में पोटेंशियल है कि वह हार्दिक पांड्या की तरह बन सकते हैं। वह हार्दिक की जगह अभी नहीं ले सकते। हार्दिक एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिस दिन वह पूरी तरह फिट होते हैं तो अपने आपमें बड़े मैच विनर हैं, गेंद के साथ और बॉल के साथ। दुबे टैलेंटेड प्लेयर हैं। वह हार्दिक की तरह बन सकते हैं।''

गौरतलब है कि 30 वर्षीय दुबे ने दिसंबर 2023 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया। उन्होंने अब तक भारत के लिए कुल 18 मैच खेले हैं। उन्होंने 21 टी20 मैचों में 276 रन बटोरे और 8 विकेट लिए। उन्होंने एक वनडे में 9 रन बनाए। वह टीम से अंदर-बाहर होते रहते हैं। दूसरी ओर, तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर पांड्या ने अक्टूबर 2016 में भारत के लिए डेब्यू किया। उन्होंने अभी तक 92 टी20 इंटरनेशनल (1348 रन, 73 विकेट) और 86 वनडे (1769, 84 विकेट) खेले हैं। वह 11 टेस्ट (532, 17 विकेट) में भी मैदान पर उतरे लेकिन 2018 से सबसे बड़े फॉर्मेट की टीम का हिस्सा नहीं हैं। हार्दिक आईपीएल 2024 तक पूरी तरह फिट हो सकती है, जिसकी शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें