फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटक्या पाकिस्तान की टीम अभी भी सुपर 8 के लिए कर सकती है क्वॉलिफाई? जानिए क्या है हर एक सिनेरियो

क्या पाकिस्तान की टीम अभी भी सुपर 8 के लिए कर सकती है क्वॉलिफाई? जानिए क्या है हर एक सिनेरियो

क्या पाकिस्तान की टीम अभी भी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के लिए क्वॉलिफाई कर सकती है? इसके पीछे के हर एक सिनेरियो के बारे में जान लीजिए, क्योंकि पाकिस्तान की टीम दो मैच हार चुकी है। 

क्या पाकिस्तान की टीम अभी भी सुपर 8 के लिए कर सकती है क्वॉलिफाई? जानिए क्या है हर एक सिनेरियो
cricket-wc-2024-t20-pak-can-4 jpg
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 13 Jun 2024 05:57 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की टीम और टीम के फैंस को बुधवार 12 जून को थोड़ी राहत की सांस मिली होगी, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के एक ग्रुप स्टेज के मैच में टीम इंडिया ने यूएसए को हरा दिया। इंडिया ने सात विकेट से जीत हासिल की और सुपर 8 के लिए क्वॉलिफाई किया। अगर यूएसए की टीम ये मुकाबला जीत जाती तो फिर पाकिस्तान की टीम के लिए आगे जाने के रास्ते लगभग बंद हो जाते। हालांकि, भारत की जीत से पाकिस्तान को फायदा हुआ है और टीम के सुपर 8 में पहुंचने के चांस जिंदा है। इसके पूरे सिनेरियो को समझ लीजिए कि पाकिस्तान की टीम कैसे सुपर 8 में पहुंच सकती है। 

दक्षिण अफ्रीका (ग्रुप डी) और ऑस्ट्रेलिया (ग्रुप बी) के बाद भारत सुपर 8 के लिए क्वॉलिफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई। भारत ने न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एक उत्साही अमेरिकी टीम के खिलाफ शुरुआती दिक्कतों का सामना करने के बावजूद 111 रनों के लक्ष्य को 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसी के साथ टीम इंडिया 6 अंकों के साथ ग्रुप ए की टॉपर बन गई। यूएसए हार के बाद दूसरे स्थान पर बरकरार है। हालांकि, टीम का नेट रन रेट गिर गया है, जो उनके लिए चिंता का विषय सुपर 8 में पहुंचने के लिए बन सकता है। 

T20 World Cup 2024 सेमीफाइनल से पहले भिड़ेंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया, ICC ने किया ऐलान

आपको बता दें, ग्रुप ए के तीन मुकाबले अभी बाकी हैं। यूएसए को आयरलैंड से 14 जून को भिड़ना है। 15 जून को इंडिया और कनाडा का मैच है, जबकि पाकिस्तान और आयरलैंडका मैच 16 जून को है। पाकिस्तान की टीम अपने दम पर तो सुपर 8 का टिकट हासिल नहीं कर सकती है। ऐसे में बाबर आजम एंड कंपनी दुआ करेगी कि यूएसए की टीम को आयरलैंड से हार मिले। वहीं, अगर फ्लोरिडा का मौसम बेईमान होता है और यूएसए वर्सेस आयरलैंड मैच बारिश की भेंट चढ़ जाता है तो फिर पाकिस्तान की टीम सुपर 8 की रेस से बाहर हो जाएगी, क्योंकि यूएसए के पांच अंक हो जाएंगे। 

वैसे तो फ्लोरिडा में शुक्रवार को बारिश होने की संभावना है और अगर मौसम पाकिस्तान पर मेहरबान होता है तो पाकिस्तान को जरूरत होगी कि आयरलैंड की टीम यूएसए को हरा दे। इसके बाद पाकिस्तान की टीम आयरलैंड को रविवार को हरा दे। इस तरह पाकिस्तान की टीम सुपर 8 में पहुंच जाएगी, क्योंकि नेट रन रेट पाकिस्तान का फिलहाल बेहतर है। अगर रविवार को पाकिस्तान का मैच वॉशआउट होता है और यूएसए हार भी जाता है तो भी पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। इंडिया वर्सेस कनाडा मैच से पाकिस्तान पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। वहीं, यूएसए के पास आयरलैंड को हराकर इतिहास रचने का मौका होगा कि वे पहली बार में ही सुपर 8 तक पहुंच सकते हैं।