फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकैमरून ग्रीन को कुछ कुर्बानियां देनी होंगी, नहीं तो...RCB के 17.50 करोड़ के खिलाड़ी को हेडिन ने किया आगाह

कैमरून ग्रीन को कुछ कुर्बानियां देनी होंगी, नहीं तो...RCB के 17.50 करोड़ के खिलाड़ी को हेडिन ने किया आगाह

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्रैंड हेडिन ने ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को आईपीएल की बजाए टेस्ट क्रिकेट पर ज्यादा फोकस करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि ग्रीन को कुछ कुर्बानियां देनी होंगी।

कैमरून ग्रीन को कुछ कुर्बानियां देनी होंगी, नहीं तो...RCB के 17.50 करोड़ के खिलाड़ी को हेडिन ने किया आगाह
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 05 Dec 2023 07:02 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (आरसीबी) की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे। आरसीबी ने ग्रीन को हाल ही में मुंबई इंडियंस (एमआई) से ट्रेड किया है। आरसीबी ने 24 वर्षीय ऑलराउंडर के लिए 17.50 करोड़ रुपये की रकम चुकाई। ग्रीन जहां एक तरफ आरसीबी से जुड़ने पर गदगद हैं तो दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्रैड हेडिन ने उन्हें आगाह किया है। हेडिन का कहना है कि ग्रीन को आईपीएल की बजाए टेस्ट क्रिकेट पर ज्यादा फोकस करना चाहिए। उन्होंने साथ ही कहा कि ग्रीन को टेस्ट के लिए कुछ कुर्बानियां देनी होंगी और सही प्राथमिकताएं तय करनी होंगी।

हेडिन ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस का उदाहरण दिया, जो टेस्ट खेलने के लिए आईपीएल से पीछे हटने में नहीं हिचकते। हेडिन ने फॉक्स क्रिकेट से कहा, ''अगर आप तीन तेज गेंदबाजों (कमिंस, हेजलवुड स्टार्क) को देखें तो उनके पास ऐसा समय रहा, जब वे आईपीएल से हट गए और टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता दी। कई बार कैमरून ग्रीन को अपने वर्कलोड के आधार पर ऐसा करना पड़ सकता है। मुझे पता है कि आईपीएल सीखते रहने का एक शानदार जरिया है, लेकिन अगर वर्कलोड बहुत ज्यादा हो जाता है तो फिर उन्हें टेस्ट क्रिकेट में शीर्ष पर बने रहने के लिए कुछ कुर्बानियां देनी होंगी।''

हेडिन को लगता है कि ग्रीन ने पिछले कुछ महीनों में काफी कुछ सीखा होगा। ग्रीन ने आईपीएल 2023 में मुंबई के लिए अच्छा प्रदर्शन किया, जो उनका डेब्यू सीजन था। लेकिन वह एशेज और 2023 और वर्ल्ड कप के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम से अंदर-बाहर होते रहे। हेडिन ने कहा, ''अगर आप उनके अब तक के छोटे करियर को देखें तो मुझे नहीं लगता कि उनका पिछले 6-7 महीनों जितना कठिन समय रहा होगा। मुझे लगता है कि उन्होंने छह महीने का सबसे अच्छा समय घर से दूर बिताया। वह अभी भी इंटरनेशनल लेवल पर अपने पैर जमाने की कोशिश कर रहे हैं। उसके पास अब आराम से बैठने और विचार करने का एक अच्छा अवसर होगा।'' ग्रीन ने दिसंबर 2020 में इंटरनेशनल डेब्यू किया। उन्होंने 24 टेस्ट, 23 वनडे और 8 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें