फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकैमरून ग्रीन के शतक ने बचाई ऑस्ट्रेलिया की लाज, वेलिंगटन टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड ने छुड़ाए पसीने

कैमरून ग्रीन के शतक ने बचाई ऑस्ट्रेलिया की लाज, वेलिंगटन टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड ने छुड़ाए पसीने

कैमरून ग्रीन ने वेलिंगटन टेस्ट में शतक जड़ ऑस्ट्रेलियाई टीम की लाज बचाई। दिन के अंत में जब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर 279 रहा तो वह 103 रन बनाकर नाबाद रहे।

कैमरून ग्रीन के शतक ने बचाई ऑस्ट्रेलिया की लाज, वेलिंगटन टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड ने छुड़ाए पसीने
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 29 Feb 2024 12:17 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड वर्सेस ऑस्ट्रेलिया दो मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला वेलिंगटन में खेला जा रहा है। मैच का पहला दिन मेजबानों के नाम रहा। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कैमरून ग्रीन के शतक के दम पर 9 विकेट के नुकसान पर 279 रन बोर्ड पर लगाए। ग्रीन 103 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके अलावा कोई भी कंगारू बल्लेबाज कीवी गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाया। ग्रीन के बाद ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज मिचेल मार्श रहे, जिन्होंने 40 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड के मैट हैनरी 4 विकेट के साथ मेजबानों के लिए सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए।

IND vs ENG: राहुल द्रविड़ के लिए ध्रुव जुरेल का ये पोस्ट जीत लेगा आपका भी दिल, फैंस ने लुटाया प्यार

कैमरून ग्रीन उस समय बल्लेबाजी करने आए जब मेहमान टीम मुश्किल में थी। ऑस्ट्रेलिया 65 रन पर स्टीव स्मिथ (31) और मार्नस लाबुशेन (1) के रूप में दो बड़े बल्लेबाज खो चुका था। देखते ही देखते ग्रीन के आगे उस्मान ख्वाजा (33) और ट्रेविस हेड (1) भी पवेलियन का रास्ता नाप चुके थे। ऐसे में ग्रीन का पिच पर टिके रहना अहम हो गया था।

इरफान पठान ने किया श्रेयस और ईशान का सपोर्ट, हार्दिक पांड्या को लेकर BCCI पर भड़के

उन्होंने मिचेल मार्श के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की। मगर मार्श के आउट होने के बाद एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के आउट होने का सिलसिला शुरू हुआ। हालांकि ग्रीन एक छोर पर खड़े रहे और उन्होंने अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक ठोका। वह 155 गेंदों पर 16 चौकों की मदद से 103 रन बनाकर नाबाद हैं। उनका साथ जोश हेजलवुड दे रहे हैं।

BCCI उठाने जा रहा है बड़ा कदम, अब टेस्ट क्रिकेटरों की भी होगी IPL की तरह छप्परफाड़ कमाई!

ऑस्ट्रेलिया वर्सेस न्यूजीलैंड टेस्ट में एक अद्भुत नजारा भी देखने को मिला। इस टेस्ट सीरीज से पहले रिटायरमेंट का ऐलान करने वाले नील वैगनर नेशनल एनथम के दौरान टीम के साथ दिखाई दिए। वहीं इस मैच के दौरान उन्होंने कुछ देर फील्डिंग भी की।

वह बतौर सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी मैदान पर उतरे थे, इस दौरान मैदान पर मौजूद फैंस ने तालिया बचाकर और खड़े होकर उनका सम्मान किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें