फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटएशेज सीरीज के लिए हुई कैमरुन बैनक्रॉफ्ट की वापसी, जानिए क्या कहा

एशेज सीरीज के लिए हुई कैमरुन बैनक्रॉफ्ट की वापसी, जानिए क्या कहा

Ashes 2019, England vs Australia: सैंडपेपर विवाद में मुख्य अभियुक्त की भूमिका में रहे सलामी बल्लेबाज कैमरुन बैनक्रॉफ्ट को एक अगस्त से शुरू हो रही एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 17 सदस्यीय टीम में...

एशेज सीरीज के लिए हुई कैमरुन बैनक्रॉफ्ट की वापसी, जानिए क्या कहा
एजेंसी,साउथम्पटनSun, 28 Jul 2019 12:08 PM
ऐप पर पढ़ें

Ashes 2019, England vs Australia: सैंडपेपर विवाद में मुख्य अभियुक्त की भूमिका में रहे सलामी बल्लेबाज कैमरुन बैनक्रॉफ्ट को एक अगस्त से शुरू हो रही एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 17 सदस्यीय टीम में चुना गया है। बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद बैनक्रॉफ्ट को नौ महीनों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था और अब वह एशेज में वापसी करेंगे। इस बल्लेबाज ने कहा है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट कैप बैगी ग्रीन से प्रेरणा ली है। 

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने शनिवार को बैनक्रॉफ्ट के हवाले से लिखा, “मुझे लगता है कि क्रिकेट के बारे में गंभीर होना अहम है, लेकिन मुझे साथ ही लगता है कि इस बात को मानना भी जरूरी है कि यह सिर्फ खेल है।”

Test Championship में जानें भारत का शेड्यूल, हर मैच से बढ़ेगा रोमांच

उन्होंने कहा, “पिछले साल मैंने जो एक बात सीखी है वो है कि आपको अपने आप से सच्चा रहना पड़ेगा।” बैनक्रॉफ्ट ने इंग्लैंड के खिलाफ 2017 में टेस्ट पदार्पण किया था और उस समय ब्रिस्बेन में ज्यॉफ मार्श से टेस्ट कैप ली थी। बैनक्रॉफ्ट ने कहा कि उन्होंने उसी कैप से प्रेरणा ले वापसी का रास्ता तय किया है।''

बैनक्रॉफ्ट ने कहा, “यह ऐसी चीज है जिस पर आपको गर्व होगा। यह काफी अहम चीज है और आप इसकी अच्छे से देखभाल करते हो क्योंकि इसके आपके लिए मायने हैं... और इसे देखना अपने लक्ष्यों पर ध्यान लगाने के लिए बेहतरीन तरीका है।”

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, “यह अच्छी प्ररेणा है? इसे देखना और जाना और सोचना कि मैं क्रिकेट खेल रहा हूं लेकिन इससे भी बड़ा कुछ है जो मैं हासिल करना चाहता हूं। मुझे लगता है कि मेहनत करने के लिए यह अच्छी प्ररेणा है।”

टीम सलेक्शन मुद्दे पर सौरव गांगुली से सहमत नहीं विनोद कांबली, ट्वीट कर दिया जवाब

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज के लिए 17 सदस्यीय टीम घोषित की

टीम : टिम पेन (कप्तान), कैमरुन बैनक्रॉफ्ट, पैट कमिंस, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चग्ने, नाथन लॉयन, मिशेल मार्श, माइकल नेसेर, जेम्स पैटिंसन, पीटर सिडल, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वेड और डेविड वॉर्नर।

बता दें कि इंग्लैंड ने भी शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक अगस्त से एजबस्टन में शुरू होने वाले एशेज़ सीरीज़ के पहले टेस्ट के लिए अपनी 14 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है, जिसमें आईसीसी विश्वकप के स्टार रहे जोफ्रा आर्चर को भी शामिल किया गया है जबकि फाइनल के 'मैन ऑफ द मैच' बेन स्टोक्स उपकप्तान होंगे।

टीम : जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, जो डेन्ली, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स (उपकप्तान), ओली स्टोन और क्रिस वोक्स।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें