DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  कैमरन बैनक्रॉफ्ट का खुलासा, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को बॉल टेंपरिंग के बारे में थी जानकारी

क्रिकेटकैमरन बैनक्रॉफ्ट का खुलासा, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को बॉल टेंपरिंग के बारे में थी जानकारी

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Sat, 15 May 2021 03:06 PM
कैमरन बैनक्रॉफ्ट का खुलासा, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को बॉल टेंपरिंग के बारे में थी जानकारी

बॉल टेंपरिंग मामले में शामिल रहे कैमरन बैनक्रॉफ्ट का कहना है कि स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और उनके अलावा आस्ट्रेलिया के बाकी गेंदबाजों को भी न्यूलैंड्स टेस्ट के दौरान की गई इस गलती की जानकारी थी। बैनक्रॉफ्ट को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साल 2018 में तीसरे टेस्ट के दौरान गेंद पर रेगमाल रगड़ते हुए कैमरे में कैद कर लिया गया था। उस घटना ने आस्ट्रेलिया और वर्ल्ड क्रिकेट को झकझोर दिया था। 
    
द गार्डियन  को दिए इंटरव्यू में उनसे पूछा गया कि क्या बाकी गेंदबाजों को इसकी जानकारी थी, उन्होंने कहा,"हां, मैं इतना ही चाहता था कि अपनी हरकत और भूमिका को लेकर जवाबदेह और जिम्मेदार रहूं। निश्चित तौर पर मैने जो किया उससे दूसरे गेंदबाजों को फायदा मिला और उन्हें इसकी जानकारी थी। यह अपने आप में स्पष्ट है।" यह पूछने कि उनके साथ गेंदबाजों को क्या इसकी जानकारी थी, उन्होंने कहा ,"मुझे लगता है कि थी। यह अपने आप में स्पष्ट है।"

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी ने किया संन्यास का ऐलान
     
न्यूलैंड्स टेस्ट में आस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण में मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिशेल मार्श और स्पिनर नाथन लियोन शामिल थे। बैनक्रॉफ्ट ने कहा कि वह चाहते थे कि उनके साथी खिलाड़ी उन्हें पसंद करे और इसी वजह से उन्होंने अपने मूल्यों के साथ समझौता किया। गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने  इस मामले में एक जांच कराई थी और उसमें पता चला था कि कैमरन बैनक्रॉफ्ट को टैंपरिंग करने के लिए डेविड वॉर्नर ने उकसाया था और ये बात कप्तान स्टीव स्मिथ को भी अच्छी तरह से पता थी। इसी वजह से डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रोफ्ट को सस्पेंड कर दिया गया था। 

संबंधित खबरें