फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 में Toss पर गया कैमरे का फोकस, हकीकत आ गई सभी के सामने

IPL 2024 में Toss पर गया कैमरे का फोकस, हकीकत आ गई सभी के सामने

IPL में एक नई पहल शुरू की गई है। टॉस को लेकर थोड़ा विवाद हुआ था, लेकिन अब कैमरा टॉस पर फोकस करेगा और हकीकत सभी के सामने आएगी। इसकी शुरुआत IPL 2024 के PBKS vs MI मैच से शुरू हो गई है। 

IPL 2024 में Toss पर गया कैमरे का फोकस, हकीकत आ गई सभी के सामने
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 18 Apr 2024 07:57 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल की शुरुआत आज ही के दिन साल 2008 में हुई थी। 18 अप्रैल 2024 को टूर्नामेंट को 16 साल हो चुके हैं और 17वां साल शुरू हो गया है। इसी दिन एक नई पहले आईपीएल की ओर से की गई है। अब टॉस की हकीकत सभी के सामने आएगी। इसकी शुरुआत आईपीएल 2024 के 33वें मैच से हो गई है, जो चंडीगढ़ के मुल्लांपुर स्थित महाराजा यादविंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। 

दरअसल, पीबीकेएस वर्सेस एमआई मैच के दौरान जब दोनों टीमों के कप्तान पिच पर आए और उसके बाद टॉस हुआ। मेजबान टीम के कप्तान सैम कुर्रन ने सिक्का उछाला। हार्दिक पांड्या ने कॉल किया टेल्स के रूप में। टॉस पर आया एच यानी हेड...इसको कैमरे ने फोकस किया, जो कि आमतौर पर क्रिकेट में होता नहीं है। मैच रेफरी बताता है कि टॉस कौन जीता है और उसे ही सच मान लिया जाता रहा है, लेकिन अब कैमरा इसकी सच्चाई बताएगा।

हालांकि, आईपीएल की ओर से या बीसीसीआई की ओर से कोई आधिकारिक फैसला इस बारे में नहीं लिया गया है और ना ही कोई बयान सामने आया है, लेकिन जिस तरह से प्रोडक्शन टीम ने टॉस को फोकस किया, उससे साफ लगता है कि शायद आगे भी आईपीएल में ऐसा देखने को मिलेगा। वाकई में ये फैसला अच्छा है, क्योंकि टॉस पर अक्सर विवाद होता रहा है और इससे हकीकत सभी को पता लगेगा, जो सिर्फ मैच रेफरी जानता था। 

India vs Pakistan द्विपक्षीय सीरीज खेलना चाहते हैं रोहित शर्मा, बताया इसके पीछे का असली कारण

आपकी जानकारी के लिए बता दें, जब एमआई वर्सेस आरसीबी मैच हुआ था तो उस समय हार्दिक पांड्या ने टॉस काफी ऊंचा फेंका था। टॉस पीछे चला गया था, जिसे मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने देखा और बताया कि एमआई टॉस जीती है। इसी टॉस के बारे में आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस एसआरएच के कप्तान पैट कमिंस से चर्चा करते दिखे थे, जिसको लेकर तमाम बातें हुईं, लेकिन अब कैमरे में टॉस की हकीकत कैद होगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें