फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटस्पॉट फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार हुए दो बड़े खिलाड़ी, कोहली की टीम का रह चुके हैं हिस्सा

स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार हुए दो बड़े खिलाड़ी, कोहली की टीम का रह चुके हैं हिस्सा

कर्नाटक प्रीमियर लीग में मैच फिक्सिंग को लेकर दो गिरफ्तारियां हुई हैं। 33 साल के सी गौतम और अबरार काजी को बैंगलोर क्राइम ब्रांच पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये दोनों खिलाड़ी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का...

स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार हुए दो बड़े खिलाड़ी, कोहली की टीम का रह चुके हैं हिस्सा
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Thu, 07 Nov 2019 01:56 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक प्रीमियर लीग में मैच फिक्सिंग को लेकर दो गिरफ्तारियां हुई हैं। 33 साल के सी गौतम और अबरार काजी को बैंगलोर क्राइम ब्रांच पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये दोनों खिलाड़ी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का भी हिस्सा रह चुके हैं। गौतम मुंबई इंडियंस का भी हिस्सा रह चुके हैं। अहम बात यह है कि इन दोनों खिलाड़ियों पर केपीएल के इस सीजन के खिताबी मुकाबले में स्लो बैटिंग के लिए 20 लाख रुपये लेने का आरोप लगा है।

केपीएल 2019 के फाइनल मैच में हुबली और बेल्लारी टीम के बीच स्पॉट फिक्सिंग हुई थी। इससे पहले इस लीग में फिक्सिंग को लेकर भारतीय क्रिकेटर निशांत सिंह शेखावत को भी पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

केपीएल में कई टीमों की ओर से खेलने वाले शेखावत पर आरोप लगा है कि वो बुकीज को खिलाड़ी और कोचिंग स्‍टाफ तक पहुंचाते थे। शेखावत शिवामोगा, मैंगलोर और हुबली टाइगर्स की ओर से खेल चुके हैं। इससे पहले बेंगलुरु ब्लास्टर्स टीम के गेंदबाजी कोच वीनू और बल्लेबाज विश्वनाथन को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था।   

विश्वनाथन पर धीमी बल्लेबाजी के लिए पांच लाख रुपये लेने का आरोप लगा है। विश्वनाथन को एक मैच में 20 गेंदों पर 10 रन से भी कम स्कोर करने के लिए कहा गया था। खिलाड़ियों की गिरफ्तारी से पहले क्राइम ब्रांच ने सितंबर में बेलगावी पैंथर्स टीम के मालिक 40 साल के अली अशफाक थारा और आईपीएल, केपीएल के जाने पहचाने ड्रमर भावेश बाफना को गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने बताया कि दोनों हुबली बनाम बेल्लारी फाइनल मैच में फिक्सिंग में लिप्त पाये गए थे। एक अधिकारी ने कहा, ''उन्हें धीमी बल्लेबाजी के लिये 20 लाख रूपये दिये गए थे। उन्होंने बेंगलुरू टीम के खिलाफ एक और मैच फिक्स किया था। इस मामले पर अतिरिक्त आयुक्त संदीप पाटिल ने कहा, ''हमने केपीएल फिक्सिंग मामले में दो और व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि गौतम इस सत्र में गोवा टीम में और काजी मिजोरम रणजी टीम में शामिल थे। कर्नाटक और गोवा के लिये रणजी ट्रॉफी खेलने के अलावा गौतम ने आरसीबी, मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये आईपीएल भी खेला। दोनों शुक्रवार से शुरू हो रही सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टूर्नामेंट के लिये अपने अपने प्रदेश की टीम का हिस्सा हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें