DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: माइकल क्लार्क बोले- पीटरसन और वॉन चाहे जो कहें, इंग्लैंड नहीं जीतेगा विश्व कप

ऑस्ट्रेलिया के 2015 विश्व कप विजेता कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत विश्व कप जीत सकता है।

michael clarke  getty images

ऑस्ट्रेलिया के 2015 विश्व कप विजेता कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत विश्व कप जीत सकता है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिये वही काम डेविड वार्नर का बल्ला कर सकता है। क्लार्क ने प्रेस ट्रस्ट को दिये इंटरव्यू में बताया कि भारत और ऑस्ट्रेलिया शीर्ष तीन में होंगे, लेकिन यह भी कहा कि केविन पीटरसन और माइकल वान चाहे जो कहें, कप इंग्लैंड नहीं जीतने वाला।

क्लार्क ने कहा,''बुमराह के पास सब कुछ है। वह फिट और स्वस्थ है। वह विश्व कप में भारत की सफलता की कुंजी होगा। उन्होंने कहा कि बुमराह को आस्ट्रेलिया खासकर वॉर्नर से चुनौती मिलेगी जो छह मैचों में 447 रन बना चुके हैं। उन्होंने कहा,''मुझे वॉर्नर से इसी तरह के प्रदर्शन की अपेक्षा थी क्योंकि वह असाधारण खिलाड़ी है। वह टीम का एक्स फैक्टर है। आस्ट्रेलिया यदि विश्व कप जीतता है तो डेविड वॉर्नर सबसे ज्यादा रन बनायेगा।

Read Also: ICC CWC 2019: 'भारत के खिलाफ हार से दुखी थे PAK खिलाड़ी, पर अब जोश से भरे हैं'

यह पूछने पर कि बुमराह इतने खतरनाक गेंदबाज क्यों हैं, क्लार्क ने कहा,''नई गेंद से वह स्विंग और सीम दोनों ले सकता है । बीच के ओवरों में जब मदद नहीं मिलती तब वह अतिरिक्त रफ्तार से बल्लेबाजों को परेशान कर सकता है।" उन्होंने कहा,''वह 150 की रफ्तार से गेंद डाल सकता है । उसके यॉर्कर शानदार है और रिवर्स स्विंग मिलने पर वह जीनियस है।"

क्लार्क ने कहा,''एक कप्तान को ऐसा ही गेंदबाज चाहिये जो जरूरत के समय विकेट दिलाये। वह गेंदबाजी की शुरूआत कर सके, 35वां ओवर डाल सके और डैथ ओवर भी । जो भारत को विश्व कप फाइनल जिता सके।" भारत के खिलाफ धीमी बल्लेबाजी के लिये वॉर्नर की आलोचना हुई थी लेकिन क्लार्क ने कहा कि वह हालात के अनुरूप ढलकर खेल रहा है।

Read Also: ICC CWC 2019: इंग्लैंड के बल्लेबाजों को नेट प्रैक्टिस करा रहे हैं अर्जुन तेंदुलकर

उन्होंने कहा,''वनडे क्रिकेट टी20 से अलग है और दो वनडे प्रारूप में ढलने में थोड़ा समय लगा। वह पारी की शुरुआत में संभलकर खेल रहा है। वह दो शतक जमा चुका है जिससे पता चलता है कि वह कितना शानदार बल्लेबाज है। उसने विश्व कप में चतुराई भरी बल्लेबाजी की है। क्लार्क ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा, ''विराट की कप्तानी बहुत अच्छी रही है। वे असाधारण क्रिकेट खेल रहे हैं।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bumrah holds key to India chances but freak Warner can do it for Aussies says Michael Clarke