फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटभारत के खिलाफ ड्रॉ सीरीज को बार्मी आर्मी ने बताया जीत, अमित मिश्रा ने ट्वीट से लगाया मुंह पर ताला

भारत के खिलाफ ड्रॉ सीरीज को बार्मी आर्मी ने बताया जीत, अमित मिश्रा ने ट्वीट से लगाया मुंह पर ताला

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-2 से ड्रॉ कराया, लेकिन बार्मी आर्मी ने इसे 1-0 से जीत बताया, जिसके बाद अमित मिश्रा ने ट्विटर के जरिए करारा जवाब दिया है और बोलती बंद कर दी।

भारत के खिलाफ ड्रॉ सीरीज को बार्मी आर्मी ने बताया जीत, अमित मिश्रा ने ट्वीट से लगाया मुंह पर ताला
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीॉTue, 05 Jul 2022 07:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 2-2 से ड्रॉ पर खत्म हुई। अगस्त 2021 में शुरू हुई सीरीज के चार मैच तभी खेले गए थे, जबकि एक मैच एजबेस्टन में 1 जुलाई 2022 से खेला गया। भारत सीरीज में 2-1 से आगे था और सीरीज का आखिरी मैच सात विकेट से जीतकर इंग्लैंड ने सीरीज 2-2 से बराबर करा ली। इस रिजल्ट के बाद बार्मी आर्मी ने ट्विटर पर लिखा कि इंग्लैंड ने सीरीज 1-0 से अपने नाम की, जिस पर अमित मिश्रा ने करारा जवाब दिया।

BazBall क्या है? कैसे इसने एजबेस्टन टेस्ट में बजाई भारत की बैंड

अमित मिश्रा ने ट्विटर पर लिखा, 'Haash! ब्रिटिश और उनकी अपने फायदे के लिए इतिहास को बिगाड़ने की आदत।' जब सीरीज शुरू हुई थी, तब इंग्लैंड के कप्तान जो रूट थे और भारत के कप्तान विराट कोहली। सीरीज के आखिरी मैच तक दोनों टीमों में काफी कुछ बदल गया है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बन चुके हैं, जबकि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स। रोहित शर्मा कोविड-19 के चलते एजबेस्टन टेस्ट नहीं खेल पाए, और उनकी जगह जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई।

बेन स्टोक्स ने जीत के बाद खिलाड़ियों की तारीफ में पढ़े कसीदे

वहीं दोनों टीमों के हेड कोच भी बदल गए हैं, भारत के हेड कोच सीरीज की शुरुआत में रवि शास्त्री थे, जबकि अब राहुल द्रविड़ हैं। वहीं इंग्लैंड के हेड कोच अब ब्रेंडन मैक्कलम हैं। भारत ने एजबेस्टन टेस्ट की पहली पारी में 416 रन बनाए, जवाब में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 284 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत ने दूसरी पारी में 245 रन बनाए। इंग्लैंड ने 378 रनों का टारगेट तीन विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper