फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटAshes 2019: ब्रायन लारा की भविष्यवाणी, बोले- ये टीम जीतेगी एशेज

Ashes 2019: ब्रायन लारा की भविष्यवाणी, बोले- ये टीम जीतेगी एशेज

Ashes 2019, England vs Australia, 1st Test Day 1: वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का कहना है कि विश्व कप विजेता इंग्लैंड ही इस बार प्रतिष्ठित एशेज सीरीज का खिताब जीतेगी। लारा ने यह भी...

Ashes 2019: ब्रायन लारा की भविष्यवाणी, बोले- ये टीम जीतेगी एशेज
एजेंसी,नई दिल्लीFri, 02 Aug 2019 02:42 PM
ऐप पर पढ़ें

Ashes 2019, England vs Australia, 1st Test Day 1: वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का कहना है कि विश्व कप विजेता इंग्लैंड ही इस बार प्रतिष्ठित एशेज सीरीज का खिताब जीतेगी। लारा ने यह भी भविष्यवाणी की कि इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट पांच मैचों की इस सीरीज में सबसे अधिक रन बनाएंगे और तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स सबसे अधिक विकेट लेंगे। 

लारा ने गुरुवार को ट्वीट किया, “एशेज 2019 के लिए मेरी भविष्यवाणी, विजेता- इंग्लैंड, सबसे अधिक रन- जो रूट, सबसे अधिक विकेट- क्रिस वोक्स।” गुरुवार को पहले टेस्ट मैच के पहले दिन स्टीव स्मिथ के शानदार शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 284 रन बनाए। स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी की और 144 रनों की धमाकेदार पारी खेली। 

क्रिस वोक्स ने तीन विकेट चटकाए जबकि अनुभवी स्टुअर्ट ब्रॉड ने पांच विकेट लिए। दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट खोए 10 रन बना लिए थे। 

स्मिथ के जांबाज शतक से ऑस्ट्रेलिया की जबरदस्त वापसी
पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ की 144 रन की जांबाज शतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को जबरदस्त वापसी करते हुए अपनी पहली पारी में 284 रन का सम्मानजनक स्कोर बना लिया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने तीन विकेट 35 रन पर और आठ विकेट 122 रन पर गंवा दिए थे,लेकिन स्मिथ ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को न केवल पतन से बचाया बल्कि टीम को सम्मानजनक स्कोर तक भी पहुंचा दिया। स्मिथ ने 219 गेंदों पर 16 चौकों और दो छक्कों की मदद से 144 रन की लाजवाब पारी खेली।

ASHES 2019, ENGvsAUS, 1st Test: स्टीव स्मिथ का धमाका, विराट कोहली को छोड़ा पीछे

पिछले साल बॉल टेंपरिंग में फंस कर 12 महीने का प्रतिबन्ध झेलने वाले स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी की और अपने करियर का 24वां शतक बनाया। स्मिथ ने पीटर सिडल के साथ नौंवें विकेट के लिए 88 रन और नाथन लियोन के साथ 10वें विकट के लिए 74 रन जोड़े। सिडल ने 44 रन और लॉयन ने नाबाद 12 रन बनाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें